टॉप न्यूज़

युवक सहितसहित 55 बकरे बकरियों की मौत

गरियाबंद : आकाशीय बिजली गिरी से जुड़ी हुई बड़ी खबर सामने आई हैं। प्रदेश के गरियाबंद जिले के फिंगेश्वर विकासखंड के सहसपुर गाँव मे कुछ देर पहले हुई बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरी (Lightning fell) और इसी दौरान सरगी नाला के करीब पेड़ के नीचे खड़ा हुआ 22 साल का नवयुवक आकाशीय बिजली की चपेट में आ गया, जिसके चलते युवक की मौत हो गयी। साथ ही इस दौरान वहाँ मौजूद चार दर्जन से भी अधिक बकरा बकरियाँ भी आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए। आकाशीय बिजली के चपेट में आने उन सभी की भी मौत हुई है।

घटना की सूचना मिलते ही पांडुका थाना पुलिस घटनास्थल के लिए रवाना हो गए है। बता दें मौसम विभाग द्वारा लगातार आकाशीय बिजली गिरने का अलर्ट जारी किया गया है। साथ ही मौसम विभाग ने आकाशीय बिजली से बचने लोगों को अपील भी की गयी है। भारी बारिश या तूफान होने के दौरान पेड़ के नीचे नही खड़े होने की हिदायत मौसम विभाग द्वारा दी गयी है।

आकाशीय बिजली गिरने की अलग-अलग घटनाओं पर सीएम ने दुःख जताया

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आकाशीय बिजली गिरने से मुंगेली के ठकुरीकापा गांव, बलौदाबाजार के रोहासी गांव तथा गरियाबंद के सहसपुर गांव में कुल तीन लोगों की हुई मौत पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। इनमें दो पुरूष और एक महिला शामिल है। मुख्यमंत्री ने शोक संतृप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने आकाशीय बिजली की घटना में मृत व्यक्तियों के परिजनों को राजस्व पुस्तक परिपत्र 6-4 के प्रावधान के तहत प्रत्येक को चार-चार लाख रूपए की सहायता राशि प्रदान करने के निर्देश दिए है। मुख्यमंत्री बघेल ने आकाशीय बिजली गिरने की घटनाओं के दौरान जनधन की हानि को रोकने एवं बचाव के लिए आवश्यक सावधानियां बरतने के निर्देश भी सभी कलेक्टरों को दिए हैं। इस संबंध में राज्य शासन द्वारा पूर्व में एडवाइजरी भी जारी की गयी है।

Sach News Desk

देश में तेजी से बढ़ती हुई हिंदी समाचार वेबसाइट है। जो हिंदी न्यूज साइटों में सबसे अधिक विश्वसनीय, प्रमाणिक और निष्पक्ष समाचार अपने पाठक वर्ग तक पहुंचाती है। इसकी प्रतिबद्ध ऑनलाइन संपादकीय टीम हर रोज विशेष और विस्तृत कंटेंट देती है। हमारी यह साइट 24 घंटे अपडेट होती है, जिससे हर बड़ी घटना तत्काल पाठकों तक पहुंच सके। पाठक भी अपनी रचनाये या आस-पास घटित घटनाये अथवा अन्य प्रकाशन योग्य सामग्री ईमेल पर भेज सकते है, जिन्हें तत्काल प्रकाशित किया जायेगा !

Related Articles

Back to top button