Covid-19 Updates: नोएडा में नेपाल से आया शख्स कोरोना से संक्रमित, गुरुग्राम की एक कंपनी में काम करता है

Prakash Gupta
2 Min Read

Covid-19 Updates: नोएडा जिले में कोरोना का एक मामला सामने आया है, ऐसे में स्वास्थ्य विभाग पूरी सावधानी बरत रहा है. सेक्टर-36 में रहने वाला यह शख्स टेस्ट में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। नेपाल से लौटे व्यक्ति ने निजी लैब में कोरोना संक्रमण के लक्षण दिखने पर जांच के लिए सैंपल दिया था। जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

स्वास्थ्य विभाग ने व्यक्ति से संपर्क करने और होम आइसोलेशन की गाइडलाइन के साथ-साथ कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की सलाह दी है. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, गुरुग्राम स्थित एमएनसी में काम करने वाला एक व्यक्ति कंपनी के निर्देश पर नेपाल गया था। करीब एक सप्ताह पहले नेपाल से लौटने पर उनका परीक्षण किया गया था। पहली रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. दूसरा सैंपल 18 दिसंबर को लिया गया और यह रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई। व्यक्ति होम आइसोलेशन में है.

विभाग ने पॉजिटिव व्यक्ति से संपर्क कर कोरोना के उपयोग के लिए आवश्यक दवा भेजने की पेशकश की थी, लेकिन व्यक्ति ने विभाग से किसी भी प्रकार की दवा लेने से इनकार कर दिया है. शख्स का कहना है कि वह डॉक्टर की सलाह पर पहले से ही दवा ले रहा है. विभाग ने एहतियात के तौर पर शख्स का सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए लखनऊ के केजीएमयू भेजा है.

जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। इस मामले के बाद अब विभाग की ओर से एक बार फिर कोरोना सैंपलिंग बढ़ा दी गई है। गुरुवार को जिला अस्पताल में 30 से अधिक संदिग्धों की जांच की गई। अधिकांश मरीज इन्फ्लूएंजा जैसी बीमारी (आईएलआई) से पीड़ित थे।

Share This Article