Coronavirus: WHO Exposes Infection Likely To End In Two Years

Coronavirus: WHO Exposes Infection Likely To End In Two Years

[ad_1]

नई दिल्लीः वर्तमान समय में विश्व में अमेरिका और ब्राजील कोरोना संक्रमण से सबसे ज्यादा ग्रस्त हैं. जहां दुनियाभर में हर दिन कोरोना संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़ती जा रही है. इस बीमारी से बचाव का स्थायी समाधान नहीं निकल पाया है. ये वायरस दुनियाभर में करीब आठ लाख लोगों की जान ले चुका है. इसी बीच WHO ने संभावना जताई है कि आने वाले दो साल में कोरोना संक्रमण खत्म हो सकता है.

दो साल में खत्म हो सकता है कोरोनाः WHO

विश्व स्वास्थ्य संगठन को उम्मीद है कि कोरोनोवायरस का संकट दो साल से कम समय में खत्म हो सकता है. डब्ल्यूएचओ के प्रमुख टेड्रोस एडनॉम घेब्येयियस ने शुक्रवार को कहा कि स्पेनिश फ्लू 1918 में खत्म होने में दो साल लग गए थे. इसलिए उन्हें उम्मीद है कि कोरोना महामारी को पूरे विश्व से खत्म होने में दो साल लग सकते हैं.

तकनीक और ज्ञान से रुकेगा कोरोना

डब्ल्यूएचओ के प्रमुख टेड्रोस का कहना है “अधिक प्रौद्योगिकी के साथ अब हमारी स्थिति, निश्चित रूप से अधिक संयोजक है. वहीं वायरस को फैलने का एक बेहतर मौका है जब यह तेजी से आगे बढ़ सकता है. ठीक इसी समय हमारे पास इसे रोकने के लिए तकनीक और ज्ञान भी है.”

करीब 8 लाख लोगों की हुई मौत

बता दें कि पिछले 24 घंटे में दुनिया के 213 देशों में 2.61 लाख नए मामले आए और 6100 लोगों की जान चली गई. दुनियाभर में अब तक कुल 2.28 करोड़ से ज्यादा संक्रमण के मामले ,सामने आ चुके हैं जबकि 7 लाख 96 हजार लोगों की जान जा चुकी है. वहीं इस बीमारी से ठीक होने वाले मरीजों का आंकड़ा एक करोड़ 54 लाख के पार पहुंच गया है. हालांकि, दुनियाभर में अभी भी 65.36 लाख एक्टिव केस हैं.

इसे भी देखेंः

जम्मू-कश्मीर में थम नहीं रहा जानलेवा कोरोना वायरस का प्रसार, पुलिसकर्मियों से लेकर डॉक्टरों तक पहुंचा संक्रमण

रामविलास पासवान के घर पर हुआ नकली दवा का शक, गुंटूर में दवा वितरक के यहां पड़ा छापा और केस दर्ज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES