india

Corona Crisis Changed The Way McDonald’s Ate And Ordered Food ANN


नई दिल्ली: सोनिया एक निजी कंपनी में काम करती हैं और अक्सर फ़ास्ट फ़ूड आउटलेट का रुख करती हैं. सोनिया रविवार को भी ईस्ट ऑफ कैलाश के मैकडॉनल्ड्स फ़ूड आउटलेट पर पहुंची. कोरोना काल के बाद आखिरकार किस तरह से इन ब्रांडेड फूड आउटलेट्स का आर्डर और डिलीवरी सिस्टम बदला है यही जानने के लिए एबीपी न्यूज़ ने सोनिया से बातचीत की.

सोनिया ने बताया कि कोरोना वायरस महामारी के फैलने से पहले जीवन बिल्कुल साधारण था. सभी ग्राहक आउटलेट पर पहुंचते थे, ऑर्डर करते थे और अपना ऑर्डर लेकर खाते थे. लेकिन अब लॉकडाउन में ढील के बाद स्थिति पूरी तरह से बदल चुकी है. सोनिया ने कहा कि कोरोनावायरस का खौफ इतना है कि शायद ही कोई डाइन इन करना चाहे. इसीलिए कंपनी ने भी हर आउटलेट के बाहर एक क्यू आर कोड (qr-code)  वाला एप्लीकेशन लॉन्च कर दिया है.

बातचीत के दौरान qr-code की मदद से सोनिया ने आर्डर प्लेस किया और तकरीबन 10 मिनट बाद अपना आर्डर लेकर चली गई. एबीपी न्यूज़ की टीम ने इस फूड आउटलेट का जायजा लिया. अंदर दाखिल होते ही सबसे पहले थर्मल स्कैनिंग हुई और सैनिटाइजर दिया गया. फूड आउटलेट में सोशल डिस्टेंसिंग के जितने भी नियम कायदे हैं उनके हिसाब से जगह-जगह फर्श पर मार्किंग की गई थी. इसके अलावा ग्राहक और स्टाफ के बीच संवाद पूरी तरह से सुरक्षित हो इसके लिए हर काउंटर पर एक शील्ड लगाई गई है.

स्टोर मैनेजर ने बताया कि किस तरह से किचन में सोशल डिस्टेंसिंग के तमाम कायदे लागू किए गए हैं. इसके अलावा सभी स्टाफ पूरी तरह से मास्क लगाकर काम करता है. इसके अतिरिक्त पूरे आउटलेट का स्टाफ पहले के मुकाबले ज्यादा बार हाथों की साफ-सफाई रखता है.

यह भी पढ़ें:

Amit Shah Corona Positive: जेपी नड्डा-राजनाथ सिंह ने की जल्द स्वस्थ होने की कामना, जानें ममता-केजरीवाल समेत किसने क्या कहा

Live Share Market

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker