छत्तीसगढ़ की खबरे

छत्‍तीसगढ़ में फिर बढ़ने लगे कोरोना के केस, 24 घंटे में मिले 43 संक्रमित

रायपुर : छत्तीसगढ़ में एक बार फिर कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढ़ने लगी है। 4 माह बाद प्रदेश में कोरोना के केस में इजाफा हुआ है। सोमवार को 43 नए मरीज मिले हैं। कोरोना के बढ़ते केस से चौथी लहर की आशंका बढ़ गई है। प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 167 पहुंच गई है। सबसे ज्यादा 65 एक्टिव केस रायपुर में हैं। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़ना चिंता का विषय है, इसलिए सावधानी जरूरी है।

प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर के बाद स्थिति कुछ संभली थी। अप्रैल के पूरे महीने में डेढ़ सौ से कम और मई के महीने में 200 से कम मरीज मिले, लेकिन जून के दूसरे सप्ताह से कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं। 1 से 13 जून तक राज्य में कुल 226 केस मिले चुके हैं। पिछले 24 घंटे में 3677 सैंपलों की जांच की गई, जिसमें 43 नए संक्रमितों की पुष्टि हुई है। प्रदेश में संक्रमण दर अभी 1.17 प्रतिशत है।

कोरोना संक्रमण से बचने सावधानी जरूरी

पिछले 24 घंटे में प्रदेश के 12 जिलों में कोरोना के 43 एक्टिव केस मिले। इसमें रायपुर में सर्वाधिक 18 केस सामने आए हैं। दुर्ग में 5, सरगुजा में 5, बिलासपुर में 3, बेमेतरा में 3, गौरेला-पेंड्रा-मारवाही व कबीरधाम में 2-2, बलौदाबाजार, बलरामपुर, कांकेर, जशपुर, बस्तर में 1-1 केस मिले हैं। राज्य नोडल अधिकारी डॉ. सुभाष मिश्रा ने बताया कि कोरोना संक्रमण से बचने सावधानी जरूरी है। मास्क का उपयोग करें। लक्षण होने पर टेस्ट करा लें। घबराएं नहीं।

Sach News Desk

देश में तेजी से बढ़ती हुई हिंदी समाचार वेबसाइट है। जो हिंदी न्यूज साइटों में सबसे अधिक विश्वसनीय, प्रमाणिक और निष्पक्ष समाचार अपने पाठक वर्ग तक पहुंचाती है। इसकी प्रतिबद्ध ऑनलाइन संपादकीय टीम हर रोज विशेष और विस्तृत कंटेंट देती है। हमारी यह साइट 24 घंटे अपडेट होती है, जिससे हर बड़ी घटना तत्काल पाठकों तक पहुंच सके। पाठक भी अपनी रचनाये या आस-पास घटित घटनाये अथवा अन्य प्रकाशन योग्य सामग्री ईमेल पर भेज सकते है, जिन्हें तत्काल प्रकाशित किया जायेगा !

Related Articles