Congress Besieges Central Government Over Clash With Chinese Soldiers In Ladakh ANN | सीमा विवाद: चीनी सैनिकों से झड़प पर कांग्रेस ने केंद्र सरकार को घेरा, पीएम से पूछा

Congress Besieges Central Government Over Clash With Chinese Soldiers In Ladakh ANN | सीमा विवाद: चीनी सैनिकों से झड़प पर कांग्रेस ने केंद्र सरकार को घेरा, पीएम से पूछा

[ad_1]

लद्दाख: पैंगोंग झील के दक्षिणी हिस्से में 29-30 अगस्त की रात भारतीय सैनिकों ने चीनी सैनिकों के घुसपैठ को रोकने के दौरान हुई झड़प के मुद्दे को भारत की अस्मिता पर आक्रमण बताते हुए कांग्रेस ने केंद्र सरकार से देश को वास्तविकता बताने को कहा है.

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधाते हुए पूछा कि “चीन को लाल आंख कब दिखाएंगे”? कांग्रेस ने कहा है कि आए दिन चीनी दु:साहस और चीनी घुसपैठ की खबरें सामने आ रही हैं. हमारी सरजमीं पर कब्जा किया जा रहा है. देश की सेनाएं तो निडर होकर देश की रक्षा कर रही हैं लेकिन देश के प्रधानमंत्री मोदी कहां हैं?

मोदी चीन को लाल आंख दिखा कर बात कब करेंगे? कांग्रेस ने मांग की है कि प्रधानमंत्री और रक्षामंत्री पूरी यथास्थिति से देश को अवगत करवाएं और बताएं कि भारत की जमीन से चीनी कब्जा कब तक छुड़वाएंगे? कांग्रेस के मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने बयान जारी कर कहा “रक्षा मंत्रालय की प्रेस विज्ञप्ति चौंकाने वाली है, जिसमें बताया गया कि किस प्रकार से 29 और 30 अगस्त को चीनी सेना ने भारतीय सेना से झड़प की और हमारी सरजमीं पर कब्जे का एक बार फिर दु:साहस किया.

कभी गलवान घाटी में 20-20 भारतीयों सैनिकों की वीरगति, कभी गोगरा स्प्रिंग पर चीनी कब्जा, कभी फिंगर 4 से फिंगर 8 तक चीनी कब्जा, कभी पांगोंग सो इलाके में चीनी कब्जा, तभी डेपसंग प्लेन. अब यह लद्दाख तक सीमित नहीं रहा. उत्तराखंड में लिपुलेख इलाके में चीनी जमावड़ा और डोकलाम में डोका लॉ और नाकु लॉ पास के अंदर चीनी मिसाइल लगा दी गई है. इससे भारत को सीधे-सीधे खतरा है.” सुरजेवाला ने पूछा प्रधानमंत्री मोदी चीन को करारा जवाब कब देंगे?

आपको बता दें कि संसद के आगामी सत्र में कांग्रेस लद्दाख से लेकर अरुणाचल प्रदेश तक वास्तविक नियंत्रण रेखा पर चीन के अतिक्रमण, खास तौर पर गलवान घाटी में हुई हिंसक झड़प के मुद्दे पर केंद्र सरकार को घेरेगी.

यह भी पढ़ें.

Exclusive: कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने तोड़ी चुप्पी, कहा- कार्यसमिति में जो कुछ हुआ उससे ‘बहुत दुखी हूं’

सीमा विवाद: कांग्रेस का PM मोदी पर निशाना, कहा- देश की धरती पर चीनी घुसपैठ हो रही है, सरकार कहां है?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES