बिहार में ठंड का प्रकोप बढ़ा, भारी बारिश और आंधी का अलर्ट जारी

Prakash Gupta
2 Min Read

बिहार मौसम अपडेट: देश के कई राज्यों में शीतलहर शुरू हो गई है. ऐसे में गुरुवार से बिहार में ठंड बढ़ जाएगी. मौसम विज्ञान केंद्र, पटना के मुताबिक, कई जिलों में सुबह और दिन भर घने कोहरे के साथ शीतलहर चलेगी, जबकि दक्षिणी और उत्तरी हिस्से के कई जिलों में हल्की बारिश की संभावना है, जिससे ठंड बढ़ेगी. आईएमडी ने पटना में अलर्ट जारी कर दिया है.

औरंगाबाद, रोहतास, भभुआ, बक्सर, अरवल, भोजपुर, पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, सीवान, गोपालगंज और सारण जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है. हालांकि, इसका असर जहानाबाद, पटना के पश्चिमी हिस्से और गया जिले के पश्चिमी इलाकों में भी देखा जा सकता है.

आज धूप निकलने की संभावना नहीं है.

मौसम विभाग के मुताबिक आज राज्य के किसी भी जिले में धूप निकलने की संभावना नहीं है. राज्य के अररिया, सुपौल, किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार, सहरसा और मधेपुरा जिलों में शीतलहर की चेतावनी जारी की गयी है. दक्षिण-पूर्वी क्षेत्र में भागलपुर, मुंगेर और खगड़िया में घने कोहरे के साथ शीतलहर चलने की भी आशंका है.

आपको बता दें कि पिछले बुधवार को भी एक-दो जिलों को छोड़कर बाकी सभी जगहों पर अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट देखी गई थी. बुधवार को फारबिसगंज में सबसे अधिक अधिकतम तापमान 25.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया.

पटना का अधिकतम तापमान 0.9 डिग्री कम 21.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, 30 में से 22 जिलों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे दर्ज किया गया। न्यूनतम तापमान 10.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

Share This Article