छत्तीसगढ़ की खबरे

मजदूर दिवस पर मुख्यमंत्री बघेल ने की बोरे बासी खाने की अपील Chief Minister Baghel appealed to eat stale sacks on Labor Day

रायपुर : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मजदूर दिवस (Labor Day) को सभी से बोरे बासी खाने की अपील की है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एक वीडियो संदेश जारी कर कहा, छत्तीसगढ़ मेहनत करने वाले लोगों का प्रदेश है। इस पावन भूमि को हमारे किसानों और श्रमिक भाइयों ने अपने मेहनत के पसीने से उर्वर बनाया है। एक मई को हम हर साल इन्हीं मेहनतकश लोगों के प्रति अपना आभार व्यक्त करने के लिए मजदूर दिवस मनाते हैं।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आगे कहा, सभी को पता है कि हर छत्तीसगढ़िया के आहार में बोरे बासी का कितना महत्व है। हमारे श्रमिक भाइयों, किसान भाइयों और हर काम में कंधे से कंधा मिलाकर चलने वाली हमारी बहनों के पसीने की हर बूंद में बासी की महक है। मुख्यमंत्री ने कहा, जब हम कहते हैं कि “बटकी में बासी अउ चुटकी में नून’ तो यह सिंगार हमें हमारी संस्कृति से जोड़ता है।

मुख्यमंत्री ने कहा, युवा पीढ़ी को हमारे आहार और संस्कृति के गौरव का एहसास कराना बहुत जरूरी है। एक मई को हम सब बोरे बासी के साथ आमा के अथान और गोंदली के साथ हर घर में बोरे बासी खाएं और अपनी संस्कृति और विरासत पर गर्व महसूस करें।

Related Articles

Back to top button