छत्तीसगढ़ की खबरे

CG-NEWS : सुपेबेड़ा में फिर एक मौत, किडनी की बीमारी से जूझ रहे शिक्षक का एम्स में चल रहा था उपचार

गरियाबंद। छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले के सुपेबेड़ा गांव किडनी की बीमारी से एक ग्रामीण की मौत हो गई। पीड़ित शिक्षक तुकाराम क्षेत्रपाल को उपचार के लिए एम्स में भर्ती कराया गया था, जहां बीती रात उसने दमतोड़ दिया।

बता दें कि सुपेबेड़ा में प्रदूषित पानी की वजह से अब तक 100 से ज्यादा मरीजों की किडनी की बीमारी से मौत हो चुकी है। जानकारी के अनुसार मृतक शिक्षक तुकाराम क्षेत्रपाल परिवार में माता-पिता समेत अन्य 10 सदस्यों की किडनी रोग से पहले ही मौत हो चुकी है।

गौरतलब है कि पिछले 7 जून को स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव जब सुपेबेड़ा पहुंचे थे, तो परिवार के अन्य सदस्यों ने हालात से अवगत कराते हुए आर्थिक मदद की मांग की थी। वहीं, विधानसभा के शीतकालीन सत्र में 26 नवंबर को पेश किए गए उन आंकड़ों ने सबको चौंका दिया, जिसमें सरकार ने दावा किया है कि सुपेबेड़ा में बीते एक साल में कोई मौत किडनी की बीमारी से नहीं हुई।

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हो चुका है कि किडनी की बीमरी से प्रभावित गांव 71 लोगों की मौत हो चुकी है। गांव में लगे शिविर में स्वास्थ्य विभाग के डिप्टी डायरेक्टर एसके विंदवार के साथ पहुंचे नेफ्रोलॉजिस्ट डॉ. विनय राठौड़ ने भी माना कि अभी भी नए मरीज सामने आ रहे हैं।

उन्होंने ये भी दावा किया कि मरीजों के साथ तालमेल बिठाने में थोड़ा समय लगता है और वे इसके लिए काम कर रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने स्वास्थ्य विभाग द्वारा मरीजों को निःशुल्क दवाई वितरण किए जाने की भी बात कही है।

Sach News Desk

देश में तेजी से बढ़ती हुई हिंदी समाचार वेबसाइट है। जो हिंदी न्यूज साइटों में सबसे अधिक विश्वसनीय, प्रमाणिक और निष्पक्ष समाचार अपने पाठक वर्ग तक पहुंचाती है। इसकी प्रतिबद्ध ऑनलाइन संपादकीय टीम हर रोज विशेष और विस्तृत कंटेंट देती है। हमारी यह साइट 24 घंटे अपडेट होती है, जिससे हर बड़ी घटना तत्काल पाठकों तक पहुंच सके। पाठक भी अपनी रचनाये या आस-पास घटित घटनाये अथवा अन्य प्रकाशन योग्य सामग्री ईमेल पर भेज सकते है, जिन्हें तत्काल प्रकाशित किया जायेगा !

Related Articles

Back to top button