छत्तीसगढ़ की खबरे

CG-NEWS- मिशन 2023, युवाओं को पार्टी से जोड़ने का काम करेगी BJP , रोजगार को बनाएंगे मुद्दा

रायपुर: छत्तीसगढ़ में लगातार हार से जूझ रही भारतीय जनता पार्टी मिशन-2023 की तैयारियों में जुट गई है। सत्ता वापसी के लिए राष्ट्रीय नेतृत्व भी लगातार प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक ले रहे हैं। छत्तीसगढ़ में भी बैठकों और समीक्षा का दौर जारी है। भाजपा की दोबारा सत्ता वापसी में युवाओं की अहम भूमिका रहेगी। युवाओं को अपनी तरफ करने भाजपा पूरी ताकत झोंकने जा रही है। पार्टी सूत्रों की मानें तो भाजपा प्रदेशभर में युवाओं को जोड़ने अभियान चलाएगी। संगठन को मजबूत करने भाजपा की प्रदेश प्रभारी डी पुरंदेश्वरी भी लगातार छत्तीसगढ़ का दौरा कर जमीनी तैयार करने में जुटी हैं।

छत्तीसगढ़ सरकार के वादाखिलाफी को लेकर सरकार भाजपा मुखर होगी। युवाओं के रोजगार और बेरोजगारी भत्ते के मुद्दे पर भाजपा भूपेश सरकार को घेरेगी। भारतीय जनता पार्टी के युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या भी इस आंदोलन में शामिल होने छत्तीसगढ़ आएंगे। आंदोलन, धरना-प्रदर्शन के सहारे पार्टी कार्यकर्ताओं को एक्टिव करेगी। पार्टी सूत्रों के मुताबिक संगठन में अब चुनावों के मद्देनजर एक बूथ पर 20 यूथ तैयार करने का जिम्मा प्रदेश के नेताओं को मिला है। प्रदेश में भाजपा के करीब 24 हजार बूथ हैं। इस लिहाज से 4 लाख 80 हजार युवाओं को भाजपा इस चुनाव में अहम जिम्मा सौंपेगी। पार्टी के पक्ष में माहौल बनाने में यही मददगार साबित होंगे।

आंदोलन और युवाओं के मुद्दे पर मंथन

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह पहले ही कह चुके हैं कि कार्यकर्ता ही पार्टी की सबसे बड़ी ताकत है। कार्यकर्ता हर मुद्दे पर आवाज बुलंद करें। नव मतदाताओं को जोड़ने का काम करें, युवाओं को जोड़ने की दिशा में प्रयास हो। 2023 में कैसे सरकार बनाना है। आने वाला डेढ़ साल हमारे लिए महत्वपूर्ण होंगे। युवा मोर्चा का हर कार्यकर्ता परिश्रम और पराक्रम करे। गांवों में बूथ स्तर तक संगठन को मजबूत करें। दो दिन पहले भाजयुमो की रायपुर संभाग की बैठक भी हुई थी, जिसमें आंदोलन और युवाओं के मुद्दों पर चर्चा हुई थी। प्रदेश के सीनियर नेताओं ने युवा कार्यकर्ताओं को ग्राउंड वर्क का टास्क दिया है।

संगठन को और मजबूत करने पर जोर

4 दिन पहले जयपुर में भाजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक हुई थी, जिसमें छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय व संगठन महामंत्री पवन साय शामिल हुए थे। राष्ट्रीय संगठन ने फैसला किया है कि भाजपा से नए लोगों को जोड़ा जाएगा। नए लोगों में डॉक्टर, इंजीनियर, वकील, पत्रकार हर वर्ग के लोगों को शामिल किए जाएंगे। छत्तीसगढ़ में संगठन को और मजबूत किया जाना है। संगठन महामंत्री पवन साय ने छत्तीसगढ़ के कार्यविस्तारक योजना की जानकारी दी थी। भविष्य में संगठन की क्या गतिविधियां होंगी इसकी जानकारी राष्ट्रीय पदाधिकारियों को दी गई थी।

Sach News Desk

देश में तेजी से बढ़ती हुई हिंदी समाचार वेबसाइट है। जो हिंदी न्यूज साइटों में सबसे अधिक विश्वसनीय, प्रमाणिक और निष्पक्ष समाचार अपने पाठक वर्ग तक पहुंचाती है। इसकी प्रतिबद्ध ऑनलाइन संपादकीय टीम हर रोज विशेष और विस्तृत कंटेंट देती है। हमारी यह साइट 24 घंटे अपडेट होती है, जिससे हर बड़ी घटना तत्काल पाठकों तक पहुंच सके। पाठक भी अपनी रचनाये या आस-पास घटित घटनाये अथवा अन्य प्रकाशन योग्य सामग्री ईमेल पर भेज सकते है, जिन्हें तत्काल प्रकाशित किया जायेगा !

Related Articles

Back to top button