टॉप न्यूज़

CG-NEWS : खेलते खेलते बोरवेल के गड्ढे में जा गिरा 10 साल का मासूम राहुल! 16 घंटे से लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

बचाने के लिए पहुंची एनडीआरएफ उड़ीसा की विशेष टीम, सीएम भूपेश बघेल कर रहे मॉनिटरिंग..

जांजगीर-चाम्पा: छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा जिले के पिरहिद-मालखरौदा एक 10 वर्षीय मासूम खेलते-खेलते बोरवेल में जा गिरा। घटना की सूचना मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग, पुलिस, बचाव दल और प्रशासनिक टीम मौके पर पहुंची है। घटना शुक्रवार दोपहर की बताई जा रही है। 16 घंटे से ज्यादा का समय बीत चुका है। बच्चे का रेस्क्यू जारी है। पूरी घटना पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल खुद नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने अधिकारियों को जल्द से जल्द सकुशल बच्चों को बाहर निकालने के निर्देश दिए हैं।

जांजगीर-चांपा जिले के मालखरौदा के पिरहिद गांव के रहने वाले लाला राम साहू के 10 वर्षीय पुत्र राहुल साहू, कल दोपहर 3:00 से 4:00 बजे के करीब खेलते खेलते बोरवेल में जा गिरा। यह बोरवेल उनके घर के पीछे करीब 80 फीट के करीब खुदवाया गया था। लेकिन पानी नहीं आने के कारण उसे ऐसे ही खुला छोड़ दिया गया। परिजनों ने अपने बच्चे की रोने की आवाज सुनी तो उन्होंने खोजबीन की। जिसके बाद उन्होंने पाया कि उनका बच्चा राहुल उसी बोरवेल में गिर चुका है।

सूचना मिलने के बाद प्रशासनिक टीम मौके पर पहुंची और बच्चे के रेस्क्यू शुरू किया गया। शुरू में ट्रेडिशनल तरीके से बच्चे को बाहर निकालने की कोशिश की गई मगर इसमें कोई सफलता नहीं मिली। जिसके बाद जेसीबी और पोकलेन की मदद से गड्ढे के बराबर में एक टनल खोदने का फैसला किया गया। खबर लिखे जाने तक पिछले 16 घंटे से खुदाई का काम जारी है। आसपास काफी लोगों की भीड़ जमा है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल स्वयं इस मामले पर अपनी नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने अधिकारियों को बच्चे को सकुशल निकालने के लिए निर्देशित भी किया है। एनडीआरएफ की विशेष टीम रेस्क्यू के लिए उड़ीसा से बुलाई गई है।

बच्चे की हालत अभी सामान्य बताई जा रही है। बच्चे को खाने-पीने की सामग्री मुहैया कराई जा रही है और ऑक्सीजन भी व्यवस्था की गई है। खबर लिखे जाने तक लगभग 13 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद 40-50 फीट तक गड्ढा खोदा जा चुका है। उम्मीद है कि अगले 5-6 घंटों के भीतर खुदाई का काम पूरा हो जाएगा और बच्चे को सकुशल बचा लिया जाएगा।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इस पर अपनी नजर बनाए हुए हैं और देर रात 12:45 बजे ट्वीट के माध्यम से इसकी जानकारी देते हुए बताया कि

Sach News Desk

देश में तेजी से बढ़ती हुई हिंदी समाचार वेबसाइट है। जो हिंदी न्यूज साइटों में सबसे अधिक विश्वसनीय, प्रमाणिक और निष्पक्ष समाचार अपने पाठक वर्ग तक पहुंचाती है। इसकी प्रतिबद्ध ऑनलाइन संपादकीय टीम हर रोज विशेष और विस्तृत कंटेंट देती है। हमारी यह साइट 24 घंटे अपडेट होती है, जिससे हर बड़ी घटना तत्काल पाठकों तक पहुंच सके। पाठक भी अपनी रचनाये या आस-पास घटित घटनाये अथवा अन्य प्रकाशन योग्य सामग्री ईमेल पर भेज सकते है, जिन्हें तत्काल प्रकाशित किया जायेगा !

Related Articles

Back to top button