व्यवसाय / काम की खबर

बिलासपुर के कारोबारी के ठिकानों पर सेंट्रल GST की रेड, टैक्स चोरी की शिकायत, दस्तावेज खंगाल रही टीम

बिलासपुर: प्रदेश की न्यायधानी यानी बिलासपुर में आज तड़के सुबह से हुई GST की छापेमार कार्रवाई से हड़कंप मचा हुआ है। शहर में सेंट्रल GST की टीम ने दो कारोबारियों के अलग अलग ठिकानों पर दबिश दी है। सेंट्रल GST की टीम इन ठिकानों पर दस्तावेज खंगाल रही है, वही इन कारोबारियों के अन्य कई ठिकानों की पतासाज़ी भी की जा रही है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मर्चेंट एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष देवीदास वाधवानी के फर्म में सेंट्रल GST ने छापेमारी की है। व्यापार विहार स्थित वाधवानी ट्रेडर्स में GST की टीम ने दबिश दी है। वाधवानी ट्रेडर्स तेल, शक्कर विक्रेता है। सेंट्रल GST की टीम दस्तावेज खंगाल रही है। इसके अलावा बिलासपुर के कपड़ा कारोबारी भारत होजियरी में भी GST की टीम ने छापेमारी की है। छत्तीसगढ़ के टॉप कारोबारियों में भारत होजियरी का नाम शामिल है। बिलासपुर में सेंट्रल GST की रेड से व्यपारियों में खलबली मची हुई है।

केंद्र सरकार तक पहुंची बड़ी टैक्स चोरी की शिकायत

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक देवीदास वाधवानी के खिलाफ टैक्स चोरी की लंबी-चौड़ी शिकायत केंद्र सरकार तक पहुंची है, जिसके बाद सेंट्रल जीएसटी की टीम ने छापेमारी की है। कारोबारी पर बोगस लेनदेन, जीएसटी बिल में हेराफेरी, अवैध टिन नंबर से ग्राहकों को बिल देने जैसे गंभीर आरोप है। वहीं कपड़ा कारोबारी भारत होजियरी के संचालक पर भी टैक्स चोरी का आरोप है। सेंट्रल GST रायपुर की 6 सदस्यीय टीम दस्तावेजों की जांच कर रही है। छापे की कार्रवाई से दूसरे व्यापारियों में हड़कंप मच गया है। जांच में शामिल अधिकारी छापे की जानकारी अभी नहीं दे रहे हैं।

Sach News Desk

देश में तेजी से बढ़ती हुई हिंदी समाचार वेबसाइट है। जो हिंदी न्यूज साइटों में सबसे अधिक विश्वसनीय, प्रमाणिक और निष्पक्ष समाचार अपने पाठक वर्ग तक पहुंचाती है। इसकी प्रतिबद्ध ऑनलाइन संपादकीय टीम हर रोज विशेष और विस्तृत कंटेंट देती है। हमारी यह साइट 24 घंटे अपडेट होती है, जिससे हर बड़ी घटना तत्काल पाठकों तक पहुंच सके। पाठक भी अपनी रचनाये या आस-पास घटित घटनाये अथवा अन्य प्रकाशन योग्य सामग्री ईमेल पर भेज सकते है, जिन्हें तत्काल प्रकाशित किया जायेगा !

Related Articles

Back to top button