CBI To Conduct Psychological Autopsy In Sushant Rajput Case

CBI To Conduct Psychological Autopsy In Sushant Rajput Case

[ad_1]

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सीबीआई अब मनोवैज्ञानिक शव परीक्षण करेगी. ये परीक्षण सेंट्रल फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (CFSL) द्वारा किया जाएगा. इस दौरान सुशांत राजपूत के जीवन के हर पहलू का गहराई से अध्ययन किया जाएगा. सुशांत की सोशल मीडिया पोस्ट, व्हाट्सअप चैटिंग, फोन पर परिवार और अन्य लोगों के साथ बातचीत का विस्तार से अध्ययन किया जाएगा. इसके जरिए सीबीआई ये जानने की कोशिश करेगी कि मौत से पहले सुशांत की मानसिक स्थिति कैसी थी. ये एक तरह से दिमाग का पोस्टमार्टम करने जैसा होगा.

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के फॉरेंसिक विभाग ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मामले में सीबीआई से शव परीक्षण (ऑटोप्सी) रिपोर्ट के संबंध में दस्तावेज और वीडियो प्राप्त किए हैं. एम्स का पांच सदस्यीय मेडिकल बोर्ड सुशांत की ऑटोप्सी रिपोर्ट की जांच करेगा और हत्या की आशंका पर गौर करेगा.

सुशांत के दोस्त, घरेलू सहायक को फिर से पूछताछ के लिए बुलाया गया

सीबीआई ने अभिनेता के फ्लैट में रहने वाले सिद्धार्थ पिठानी, रसोइये नीरज सिंह और घरेलू सहायक दीपक सावंत को मंगलवार को फिर से पूछताछ के लिए बुलाया. एक अधिकारी ने बताया कि पिठानी, नीरज और सावंत सांताक्रूज में कलिना स्थित डीआरडीओ के गेस्ट हाउस में पहुंचे, जहां मामले की जांच कर रहे सीबीआई के अधिकारी ठहरे हुए हैं.

ये तीन व्यक्ति बांद्रा के मोंट ब्लांक अपार्टमेंट में स्थित राजपूत के घर में उस दिन मौजूद थे, जब 34 साल के अभिनेता 14 जून को अपने कमरे में फंदे से लटके मिले थे. मुंबई पुलिस की एक टीम भी सुबह में डीआरडीओ के गेस्ट हाउस पहुंची थी. सीबीआई की टीम ने सुशांत के आर्थिक लेन-देन की जानकारी जुटाने के लिए उनके चार्टर्ड अकाउंटेंट और अकाउंटेंट को भी बुलाया था.

सीबीआई की जांच

इससे पहले सोमवार को, सीबीआई की टीम मुंबई स्थित रिजॉर्ट का दौरा किया जहां राजपूत ने कुछ महीने बिताए थे और पिठानी, नीरज और सावंत से पूछताछ भी की. सीबीआई अधिकारियों ने शुक्रवार को पिठानी और नीरज के बयानों को दर्ज किया था.

शनिवार को, जांच टीम पिठानी, नीरज और सावंत को राजपूत के फ्लैट में ले गए और वहां घटनाओं को सिलसिलेवार ढंग से फिर से रचा. तीनों को रविवार को फिर से फ्लैट पर ले जाया गया और सीबीआई ने डीआरडीओ गेस्ट हाउस पर उनसे फिर से पूछताछ की.

ये भी पढ़ें-
सुशांत के लिए इंसाफ की लड़ाई में कूदे रैना, कहा- न्याय दिलाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे, पीएम मोदी से मांगी मदद
सुशांत केस: सुब्रमण्यम स्वामी ने की रिया की गिरफ्तारी की मांग, कहा ‘CBI के पास एक ही चारा, रिया को करे गिरफ्तार’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES