California Police Officer Saves Wheel Chair Bound An Old Man From Being Struck By A Speeding Train

California Police Officer Saves Wheel Chair Bound An Old Man From Being Struck By A Speeding Train

[ad_1]

कैलिफोर्नियाः पुलिसकर्मी अक्सर अपनी ड्यूटी के दौरान कई ऐसी घटनाओं का गवाह बनते हैं, जहां वह लोगों की जान बचाने के लिए अपनी जान दांव पर लगा देते हैं. दुनियाभर में पुलिसकर्मियों की बहादुरी के ऐसे किस्से सुनने को मिलते हैं. अमेरिका में भी एक महिला पुलिसकर्मी ने हिम्मत और समझदारी दिखाते हुए एक बुजुर्ग शख्स की जान बचा दी. इस पुलिसकर्मी के हिम्मत भरे काम का वीडियो अब वायरल हो गया है.

अमेरिका के कैलिफोर्निया राज्य में लोडी एवेन्यू के पुलिस डिपार्टमेंट की एक महिला अफसर इन दिनों अपने जज्बे के कारण चर्चा में है. एरिका युरेया नाम की इस महिला पुलिसकर्मी ने हाल ही में अपनी ड्यूटी के दौरान एक बुजुर्ग दिव्यांग शख्स की जान बचा दी.

ट्रेन की टक्कर से बचाई बुजुर्ग शख्स की जान

12 अगस्त की सुबह एरिका अपनी पेट्रोलिंग ड्यूटी पर तैनात थी. इस दौरान अपनी पेट्रोलिंग कार से इलाके का दौरा लगाते हुए वह एक सड़क पर बनी एक रेलवे क्रॉसिंग के पास रुकी. यहां पर उन्होंने देखा कि एक बुजुर्ग शख्स अपनी व्हील चेयर पर बैठे हैं, लेकिन व्हील चेयर रेलवे ट्रैक पर फंस गई है.

इसी दौरान क्रॉसिंग का बैरियर लगने लगा और ट्रेन के आने की सूचना हुई. ऐसे में एरिका तेजी से अपनी गाड़ी से उतरी और उन्होंने बुजुर्ग शख्स की व्हील चेयर खींचने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं निकल पाई. ट्रेन पास आते देख एरिका ने तुरंत शख्स को व्हील चेयर से बाहर खींच दिया और दोनों जमीन पर गिर गए.

इसी वक्त तेजी से एक मालगाड़ी आई, जिसने ट्रैक पर पड़ी व्हील चेयर को टक्कर मारी और चली गई. टक्कर के दौरान शख्स का पैर व्हील चेयर पर ही था जिसके कारण उस पर चोट आई.

On 08/12/2020 at around 844 AM, Officer Urrea was in the area of Lodi Ave and the railroad tracks when she saw a male in…

Posted by Lodi Police Department on Wednesday, 12 August 2020

कैमरा में कैद हुई घटना

उसी वक्त मौके पर पहुंचे एक अन्य पुलिसकर्मी ने एरिका के साथ मिलकर चोटिल पैर का प्राथमिक उपचार किया और फिर अस्पताल में भर्ती कराया. ये सारी घटना सिर्फ 15 सेकेंड के अंदर घटी और एरिका के वर्दी में लगे बॉडी कैमरा में कैद हो गई. लोडी पुलिस डिपार्टमेंट ने इस पूरी घटना की जानकारी और वीडियो अपने फेसबुक पेज पर भी पोस्ट किया और एरिका की बहादुरी की तारीफ कर उन्हें हीरो बताया.

ये भी पढ़ें

Coronavirus: देश में दूसरी बार 1000 से ज्यादा लोगों की मौत, अमेरिका-ब्राजील के बाद तीसरे नंबर पर

Coronavirus: दुनियाभर में पिछले 24 घंटों में आए 2.72 लाख नए मामले, अबतक 7.53 लाख लोगों ने गंवाई जान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES