राम मंदिर. रामलला की आरती में शामिल होने के लिए बुक करें ऑनलाइन पास, जानें प्रक्रिया

Prakash Gupta
2 Min Read

राम मंदिर देशभर के श्रद्धालु राम जन्मभूमि उत्सव की तैयारी में जुटे हैं. 22 जनवरी को अंतिम संस्कार होगा. इसके बाद 23 जनवरी से आम नागरिक भी रामलला के दर्शन कर सकेंगे. मिली जानकारी के मुताबिक, रामलला की श्रृंगार आरती सुबह 6.30 बजे, भोग आरती दोपहर 12 बजे और संध्या आरती शाम 7.30 बजे होगी. ऐसे में अगर आप भी इन आरतियों में शामिल होना चाहते हैं तो यह लेख आपके लिए है। हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप घर बैठे आरती के लिए पास बुक कर पाएंगे।

यहां बताया गया है कि आप ऑनलाइन टिकट कैसे बुक कर सकते हैं

अगर आप भी राम मंदिर जाकर भगवान राम की आरती में शामिल होना चाहते हैं तो इसके लिए आपको पास लेना होगा। सबसे पहले आपको श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र की आधिकारिक वेबसाइट srjbtkshetra.org पर जाना होगा।

वेबसाइट पर जाते ही आपको यहां 'राम लला की आरती का अनुभव लेने के लिए अपना पास आरक्षित करने के लिए यहां क्लिक करें' लिखा हुआ दिखाई देगा। इसके बाद आपको इस पर क्लिक करना होगा। हालाँकि, आप यह प्रक्रिया आरती सेक्शन में जाकर भी कर सकते हैं।

फिर आपको नीचे आना होगा और यहां पूछी गई जानकारी भरनी होगी। सबसे पहले वह तिथि चुनें जिस दिन आप आरती में शामिल होना चाहते हैं। – फिर आरती का प्रकार और भक्तों की संख्या समेत अन्य जरूरी जानकारी भरें और फिर प्रोसीड पर क्लिक करें।

आरती पास ऑनलाइन बुक करने के बाद आपको आरती पास काउंटर पर जाना होगा। यहां से आप अपना शारीरिक आरती पास प्राप्त कर सकते हैं और फिर आरती में शामिल हो सकते हैं। बस यह सुनिश्चित करें कि आप अपने साथ एक आईडी प्रूफ रखें।

Share This Article