BJP Cancels The Release Of Former President Pranab Mukherjee, E-book Not Released

BJP Cancels The Release Of Former President Pranab Mukherjee, E-book Not Released

[ad_1]

नई दिल्लीः देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन पर बीजेपी की दिल्ली इकाई ने सोमवार को अपना एक कार्यक्रम रद्द करते हुए उसे श्रद्धांजलि सभा का रूप दे दिया. बीजेपी की दिल्ली इकाई को कोरोना काल में चलाए गए सेवा कार्यों पर तैयार ई-बुक का लोकार्पण टालना पड़ा.

बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विनय सहस्रबुद्धे ने कहा कि ईश्वर प्रणब मुखर्जी की आत्मा को शांति प्रदान करे और परिवारजनों को यह दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करें. राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्याम जाजू ने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति, भारत रत्न प्रणब मुखर्जी का निधन राष्ट्र की अपूरणीय क्षति है. ईश्वर प्रणब मुखर्जी की आत्मा को शांति दें.

प्रदेश अध्यक्ष आदेश कुमार गुप्ता ने कहा कि राष्ट्रवादी विचारों से ओतप्रोत पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी देश की बातों पर सदैव ही खुलकर अपने विचार रखते थे. उनके निधन पर दिल्ली भाजपा उन्हें अश्रुपूरित श्रद्धांजलि देती है.

दरअसल, बीजेपी ने सभी राज्यों और जिला इकाइयों को सेवा कार्यो पर ई-बुक तैयार करने का निर्देश दिया था. बीजेपी की दिल्ली प्रदेश यूनिट ने ई-बुक तैयार करने के बाद सोमवार को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में लोकार्पण कार्यक्रम रखा था. लेकिन, जैसे ही पूर्व राष्ट्रपति के निधन की खबर आई तो कार्यक्रम रद्द करना पड़ा.

बता दें कि भारत सरकार ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन पर सात दिनों के राजकीय शोक की घोषणा की है. पूर्व राष्ट्रपति के सम्मान में 31 अगस्त से 6 सितंबर तक राष्ट्रीय ध्वज झुका रहेगा. गृह मंत्रालय ने कहा कि राजकीय शोक के दौरान देश भर में सरकारी भवनों पर तिरंगा आधा झुका रहेगा और कोई सरकारी कार्यक्रम नहीं होगा.

इसे भी देखेंः
प्रणब दा के निधन पर बांग्लादेश में भी होगा एक दिन का राष्ट्रीय शोक

प्रणब मुखर्जी के निधन पर मनमोहन सिंह बोले- देश ने आजाद भारत के महान नेताओं में से एक को खो दिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES