टॉप न्यूज़

BIG-NEWS : उज्ज्वला बघेल बनीं छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर ट्रांसमिशन कंपनी की MD

Chhattisgarh State Power Transmission Company

रायपुर : छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर ट्रांसमिशन कंपनी के प्रबंध निदेशक (MD) का चार्ज उज्ज्वला बघेल ने संभाल लिया है। राज्य शासन के ऊर्जा ‌विभाग ने आगामी आदेश तक उन्हें प्रबंध निदेशक पदस्थ किया है। छत्तीसगढ़ शासन ने छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर कंपनीज के होल्डिंग कंपनी का विलय छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर ट्रांसमिशन कंपनी में करने का निर्णय लिया है। विलय के बाद गठित छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर ट्रांसमिशन कंपनी की उज्जवला पहली प्रबंध निदेशक होंगी।

छत्तीसगढ़ शासन के ऊर्जा विभाग से जारी आदेश के अनुसार श्रीमती बघेल के शेष प्रभार यथावत रहेंगे। बिजली कंपनी के विलय का पूरा प्रबंधन उज्जवला ही देखेंगी। पदभार ग्रहण करने के बाद श्रीमती बघेल ने कहा कि राज्य शासन व ऊर्जा विभाग द्वारा सौंपे गए दायित्वों का निर्वहन पूरी निष्ठा करूंगी। बता दें कि इस पद पर वे एसडी तैलंग की जगह लेंगी। जून-2021 जून में तैलंग को राज्य पॉवर ट्रांसमिशन कंपनी का एमडी नियुक्त किया गया था। उनका एक साल का कार्यकाल पूरा होने से पहले ही उज्ज्वला को प्रबंध निदेशक की जिम्मेदारी दे दी गई है।

विलय को कैबिनेट की मंजूरी, अब तीन कंपनियां रहेंगी

छत्तीसगढ़ में अभी बिजली क्षेत्र में 5 सरकारी कंपनियां हैं। घाटे में चल रही 2 कंपनियों के विलय की योजना है। 1 मई को हुई राज्य कैबिनेट की बैठक में विलय के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है। इस योजना के मुताबिक स्टेट पॉवर होल्डिंग कंपनी का विलय स्टेट पॉवर ट्रांसमिशन कंपनी में कर दिया जाएगा। वहीं पॉवर ट्रेडिंग कंपनी का विलय स्टेट पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी में किया जाएगा। विलय के बाद प्रदेश में 3 सरकारी बिजली कंपनियां रह जाएंगी।



Post Views:
8

Related Articles

Back to top button