Biden Overtakes US President Donald Trump After Republican National Convention

Biden Overtakes US President Donald Trump After Republican National Convention

[ad_1]

अमेरिका में नंबवर में राष्ट्रपति चुनाव होने हैं. ऐसे में चुनाव प्रचार की गतिविधियां काफी तेज हो गई हैं. वहीं इस बार होने जा रहे राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बाइडेन मौजूदा अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से काफी आगे जाते दिख रहे हैं. हाल ही में हुए रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन के बाद भले ही डोनाल्ड ट्रम्प वापसी करते दिख रहे हैं, लेकिन अभी भी सर्वे में वह जो बाइडेन से पीछे ही दिख रहे हैं.

द हिल की ओर से किए गए मॉर्निंग कंसल्ट सर्वे के अनुसार जो बाइडेन को 50 प्रतिशत समर्थन और ट्र्म्प को 44 फीसदी समर्थन मिल रहा है. इसके अनुसार जो बाइडेन ट्रम्प से काफी आगे दिख रहे हैं. जबकि ट्रम्प के लिए 44 प्रतिशत के समर्थन के लिए अन्य 7 प्रतिशत अभी भी दुविधा में हैं.

मौजूदा मार्जिन 52-42 की तुलना में कम है. जबकि रिपब्लिकन कन्वेंशन होने के पहले बिडेन ने 23 अगस्त को एक ही पोल में हासिल किया था. सर्वेक्षण में शुक्रवार को 4,035 संभावित मतदाताओं का सर्वेक्षण किया गया और इसमें 2 प्रतिशत अंकों का त्रुटि मार्जिन था. हालांकि ट्रम्प ने बढ़त को कम करने में कामयाबी हासिल की है, फिर भी बिडेन अन्य प्रमुख चुनावों में पहले की तुलना में बड़ी बढ़त बनाए हुए है.

द हिल के अनुसार रिपब्लिकन कन्वेंशन सम्मेलन ने ट्रम्प के खड़े होने का लाभ उठाया, और उपनगरीय मतदाताओं के साथ बिडेन की बढ़त को काट दिया. इसके साथ ही श्वेत मतदाताओं के बीच ट्रम्प की बढ़त का विस्तार किया गया. इससे पहले ट्रम्प ने डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन पर निशाना साधते हुए कहा कि “अपने तहखाने से बाहर निकलें और अभियान के निशान पर वापस लौटें.”

ट्रंप ने ट्वीट करते हुए जो बाइडेन पर निशाना साधते हुए कहा “अब जबकि बिडेन के पोल तेजी से गिर रहे हैं, वह अपने तहखाने से बाहर निकलने और दस दिनों में अभियान शुरू करने के लिए सहमत हो गया है.अफसोस की बात है कि एक राष्ट्रपति के लिए यह बहुत धीमी प्रतिक्रिया है. हमारे प्यारे यूएसए को बहुत तेज और चालाक राष्ट्रपति चाहिए.” बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव इस साल 3 नवंबर को होने वाले हैं.

इसे भी देखें

अमेरिकाः महिला राष्ट्रपति के तौर पर डोनाल्ड ट्रंप ने इवांका को बताया बेहतर, कहा- हैरिस इस पद के लिए नाकाबिल

ट्रंप ने कहा- कमला हैरिस में शीर्ष पद पर आसीन होने की ‘काबिलियत नहीं’, इवांका ट्रंप बेहतर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES