बजाज पल्सर 500: नए अवतार में आ रही पल्सर, बनेगी युवाओं की पहली पसंद

Prakash Gupta
3 Min Read

बजाज पल्सर 500: नए साल के मौके पर बजाज आज ऑटो सेक्टर में अपनी नई और दमदार बाइक पेश करने जा रही है। बजाज ने कंपनी की इस बाइक का नाम ट्विनर रखने की घोषणा की है। उम्मीद है कि बजाज पल्सर 500 ट्विन ब्रांड की पहली ट्विन-सिलेंडर मोटरसाइकिल होगी।

भारत में इन दिनों कंप्यूटर बाइक के अलावा इंजन बाइक भी काफी पसंद की जा रही हैं। ऐसे में बजाज अन्य कंपनियों को टक्कर देने के लिए अपनी पल्सर बाइक को नए अवतार में पेश करने जा रही है।

भविष्य में लॉन्च होने वाली बजाज कंपनी की इस बाइक के डिजाइन की बात करें तो यह एक नियो-रेट्रो कैफे रेसर बाइक हो सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बजाज की इस नई पल्सर बाइक में 500cc का ट्विन सिलेंडर इंजन दिया जा सकता है। इस टू-व्हीलर बाइक में बजाज आपको और क्या फीचर्स और स्पेसिफिकेशन देने जा रहा है?

संभावित डिज़ाइन

अगर बजाज पल्सर ट्विनर के संभावित डिजाइन की बात करें तो यह क्लासिक मोटरसाइकिल की तरह गोल हेडलाइट्स और मस्कुलर डिजाइन के साथ आ सकता है। इसके फ्यूल टैंक पर आप 3डी लोगो देख सकते हैं। डिज़ाइन के कुछ हिस्सों को बजाज डोमिनार 400 पर देखा जा सकता है, साथ ही डुअल बैरल एग्जॉस्ट ब्रेक और डुअल टोन व्हील भी देखे जा सकते हैं।

सबसे ताकतवर बाइक

नई बजाज पल्सर में आपको क्लासिक मोटरसाइकिल जैसा डिजाइन मिल सकता है जो काफी दमदार हो सकता है। गोल हेडलाइट्स के अलावा, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लिए ट्विन सर्कुलर पॉड हैं। बताया जा रहा है कि बजाज की नई 500 ट्विनर लॉन्च होगी जो कंपनी की अब तक की सबसे पावरफुल बाइक होगी। यह बाइक जल्द लॉन्च होने वाली पल्सर 400cc सिंगल सिलेंडर को भी पीछे छोड़ देगी।

संभावित विशेषज्ञता

नई बजाज पल्सर में 500cc का इंजन लगा है। आगामी मोटरसाइकिल में 4-वाल्व हेड, डीओएचसी सेटअप, लिक्विड कूलर, क्विक-शिफ्टर, थ्रॉटल-बाय-वायर और स्लिपर क्लच की सुविधा होगी। अभी तक कंपनी की ओर से इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। पल्सर के साथ ट्विनर नाम का प्रयोग किये जाने की संभावना है।

Share This Article