IIT Delhi: बढ़ी ऐप्लिकेशन की डेट, जानें कब तक

0
1
Listen to this article
नई दिल्ली
कोरोनावायरस के मद्देनजर आईआईटी दिल्ली में भी ऐकडेमिक ईयर 2020-21 के लिए आवेदन की डेट बढ़ गई है। अब पोस्टग्रैजुएट और पीएचडी ऐडमिशन के लिए 20 अप्रैल तक कर सकेंगे आवेदन। इस संबंध में आईआईटी दिल्ली की ओर से ट्वीट करके जानकारी दी गई है।

ट्वीट में कहा गया है, ‘आईआईटी दिल्ली ने कोविड-19 संक्रमण को देखते हुए पीएचडी और पीजी ऐडमिशन के ऑनलाइन ऐप्लिकेशन को जमा करने की आखिरी डेट बढ़ाकर 20 अप्रैल तक कर दी है।’

आईआईटी दिल्ली में पीची और पीएचडी प्रोग्राम में दाखिले के लिए एक एंट्रेंस एग्जाम पास करना होता है। एंट्रेंस एग्जाम का आयोजन आईआईटी दिल्ली की ओर से किया जाता है। आवेदन की प्रक्रिया 2 मार्च को शुरू हो गई थी। आईआईटी दिल्ली ने अपनी क्लासों और सभी कार्यक्रमों को 31 मार्च तक स्थगित कर दिया है।

एम्स की परीक्षाएं स्थगित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ने भी मेडिकल पीजी एंट्रेंस टेस्ट समेत कई परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। कोरोनावयारस के कारण देशभर में हुए लॉकडाउन को देखते हुए एम्स प्रशासन ने ये फैसला लिया है। एम्स के पीजी मेडिकल कोर्सेज में एडमिशन के लिए प्रवेश परीक्षा 3 मई 2020 को होने वाली थी। ये परीक्षा जुलाई 2020 सत्र के लिए होनी थी।

सीए परीक्षा टलीइंस्टीट्यूट ऑफ चार्टेड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया ने सीए फाउंडेशन, इंटरमीडिएट और फाइनल परीक्षा को स्थगित कर दिया है। इसके साथ ही आईसीएआई ने नई एग्जाम डेट भी जारी कर दी हैं। इसके लिए एक नोटिस जारी किया गया है।

Listen to this article