पुणे से राहत भरी खबर, 10 मरीज हो गए ठीक

0
1
पुणे
महाराष्ट्र में एक तरफ जहां के लगातार बढ़ते मामले चिंता का विषय बने हुए हैं। वहीं पुणे में इलाज के बाद स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो रहे मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी राहत भरी खबर लेकर आई है। पुणे अकेला जिला है, जहां अब तक कोरोना के 10 मरीज ठीक हो चुके हैं।

पुणे नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख डॉक्टर राजेंद्र हुंकारे ने बताया, ‘नायडू हॉस्पिटल में भर्ती हुए कोरोना वायरस के दो और मरीजों का रिपीट सैंपल निगेटिव आया है। दोनों को डिस्चार्ज कर दिया गया है।’ इसी के साथ पुणे जिले में कोरोना वायरस के कुल पॉजिटिव केस की संख्या 32 हो चुकी है, जिनमें से 10 को इलाज के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है।

इससे पहले पुणे के पिंपरी चिंचवाड़ निगम के कमिश्नर श्रवण हार्दिकर ने बताया था कि 3 लोगों के रिपीट सैंपल में कोरोना टेस्ट निगेटिव आया है। आज तीनों को डिस्चार्ज कर दिया जाएगा। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के कारण दो और मौते हुई हैं, इनके साथ ही राज्य में कोरोना वायरस की चपेट में आकर जान गंवाने वालों की संख्या 5 हो गई है। राज्य में कोरोना के पुष्ट मामलों की संख्या 127 है।

भारत में कोरोना वायरस का सबसे अधिक असर महाराष्ट्र में देखने को मिला है। हालांकि पुणे में कुछ मरीजों का टेस्ट निगेटिव आने और कुल 10 लोगों को डिस्चार्ज किए जाने की राहत भरी खबर भी है। महाराष्ट्र में सरकार ने सभी किराना और मेडिकल स्टोर को 24 घंटे खुला रखने का ऐलान किया। इसके साथ ही शिवसेना के सभी सांसदों, विधायकों ने एक महीने का वेतन दान करने का फैसला भी किया है। राज्य में मास्क और सैनिटाइजर की किल्लत भी हो रही है।