नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा टली, नोटिस जारी

0
1
due to Covid-19 Lockdown: पूरे देश में कोरोनावायरस महामारी के कारण लॉकडाउन है। इस बीच कई अन्य परीक्षाओं के स्थगित होने की खबरें लगातार आ रही हैं। इसी क्रम में अब (NVS – Navodaya Vidyalaya Samiti) ने भी जरूरी सूचना जारी की है। इसमें नवोदय विद्यालयों के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा के स्थगित होने की जानकारी दी गई है।

नवोदय विद्यालय समिति (NVS) द्वारा छठी कक्षा में एडमिशन के लिए जवाहर नवोदय विद्यालय सेलेक्शन टेस्ट (JNVST 2020) का आयोजन 11 अप्रैल 2020 को किया जाना था। ये प्रवेश प्रक्रिया स्कूलों के विंटर सेशन के लिए कराई जा रही थी। लेकिन अब इसे स्थगित कर दिया गया है।

जवाहर नवोदय विद्यालय की ये प्रवेश परीक्षा (JNVST 2020) का आयोजन अब किस तारीख में किया जाएगा, इसकी जानकारी फिलहाल नहीं दी गई है। आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए गए नोटिस में लिखा गया है कि इस संबंध में कुछ समय बाद समिति की वेबसाइट पर जानकारी दी जाएगी।

ये भी पढ़ें :

बता दें कि जवाहर नवोदय विद्यालय आवासीय विद्यालय हैं जिनमें शुरुआती दाखिला कक्षा 6 में लिया जाता है। इसके लिए सेलेक्शन टेस्ट का आयोजन दो चरणों में होता है। इनमें से पहले चरण की परीक्षा 11 जनवरी को ली जा चुकी है। इस प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट भी नवोदय विद्यालय समिति की वेबसाइट पर ही जारी किया जा चुका है। अब दूसरे चरण की परीक्षा 11 अप्रैल को होनी थी, जो स्थगित कर दी गई है।

जिन लोगों ने भी नवोदय विद्यालय एडमिशन के लिए आवदेन किया था, उन्हें सलाह दी गई है कि वे समय-समय पर नवोदय विद्यालय समिति की आधिकारिक वेबसाइट विजिट करते रहें। परीक्षा की नई तारीख की जानकारी यहीं दी जाएगी।

NVS official website पर जाने के लिए