श्रद्धांजलिः निम्मी अच्छे स्वभाव की महिला थींः लता

0
1
बॉलिवुड ऐक्ट्रेस का बुधवार को लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया था। 87 साल की उम्र में मुंबई के हॉस्पिटल में अंतिम सांस ली। वेटरन ऐक्ट्रेस के निधन की खबर सुनते ही इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई। इसके बाद लोगों ने सोशल मीडिया पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। अब सुर साम्राज्ञी ने निम्मी को श्रद्धांजलि दी है।

लता मंगेशकर ने 1949 में फिल्म ‘बरसात’ में गाया गाना
लता मंगेशकर ने गुरुवार को अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘मशहूर अभिनेत्री निम्मी जी के निधन की बात सुनके मुझे बहुत दुख हुआ। हमने साथ में बहुत काम किया। मैंने उनके लिए पहली बार राज कपूर जी की फिल्म ‘बरसात’ में 1949 में गाया। वो एक बहुत अच्छे स्वभाव की महिला थी। मैं उनको विनम्र श्रद्धांजिल अर्पण करती हूं।’

कई सिलेब्स ने दी श्रद्धांजलि
बताते चलें कि 50 और 60 के शुरुआती दशक की अदाकारा नवाब बानो ऊर्फ निम्मी को लता मंगेशकर के अलावा दिलीप कुमार, ऋषि कपूर, महेश भट्ट, पकंज उधास, तबुस्सम सहित कई सिलेब्स ने सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दी।

लॉकडाउन के चलते निम्मी के अंतिम संस्कार को लेकर परिजन परेशान
इस समय कोरोना वायरस के कारण भारत 21 दिन के लिए लॉकडाउन कर दिया गया है। जिसके चलते निम्मी के परिजन उनके अंतिम संस्कार को लेकर परेशान हैं। हालांकि, सरकार की तरफ से लॉकडाउन के तहत जारी की गई गाइनलाइंस के अनुसार, अंतिम संस्कार में 20 से ज्यादा लोगों को शामिल होने की इजाजत नहीं है। इस तरह से ऐक्ट्रेस के अंतिम संस्कार में 20 लोग तक शामिल हो सकते हैं। वहीं, उनके परिजनों का कहना है कि अभी तक उनके अंतिम संस्कार को लेकर कुछ तय नहीं किया गया है।