in

लॉकडाउन का यह वीडियो देख भड़के अनुभव सिन्हा

1 Views
कोरोना वायरस को मात देने के लिए पूरा देश लॉकडाउन वाले हालात से गुजर रहा है और लोगों से घरों में रहने की अपनी की जा रही है। पिछले दिनों लॉकडाउन के बावजूद कुछ लोग घरों से बेवजह बाहर निकले और पुलिस ने ऐसे लोगों को मामूली सजा भी दी, जिनके कई वीडियोज़ हम सोशल मीडिया पर देख चुके हैं। ऐसा ही एक वीडिया बॉलिवुड फिल्ममेकर अनुभव सिन्हा के दिल को छू गया और पुलिस पर अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए उन्होंने ट्वीट भी कर डाला।

अनुभव सिन्हा ने इस वीडियो को रीट्वीट किया है, जिसमें एक शख्स अपनी स्कूटी पर घर के राशन ले जाता नजर आ रहा है और दो पुलिस उसपर डंडे बरसाती नजर आ रही है। अनुभव सिन्हा ने इसी वीडियो पर अपना गुस्सा जाहिर करते हुए पूछा है, ‘क्या किसी को इस तरह पीटा जाना सही है?’ अब यह वीडियो ट्विटर पर जमकर वायरल हो रहा है और कुछ लोग जहां लॉ ऐंड ऑर्डर की बात करते हुए पुलिस के इस कदम को सही बता रहे हैं वहीं कई लोग इसे गलत भी कह रहे हैं।

याद दिला दें कि पिछले दिनों अनुभव सिन्हा ने ट्वीट करके वॉलंटियर्स की मदद मांगी थी जो जरूरतमंदों में अनाज बांट सकें। उन्होंने ट्वीट कर कहा था- हाय फ्रेंड्स, मैं कुछ वॉलंटियर्स की तलाश में हूं जो इनफिनिटी अंधेरी के 3-4 किमी की दूरी पर हों। लोग इनफिनिटी के पास से अनाज ले जाएंगे और इनफिनिटी के पास 3-4 इलाकों में जरूरतमंदों को बांट देंगे। उम्मीद है हफ्ते में दो बार ऐसा हो जाएगा। आपको पता होना चाहिए 1. ये जानकारी कि इसे ले कहां जाना है। किसे जरूरत है। 2. एक वाहन। आप मेरे FB पेज पर जवाब दे सकते हैं। इसके अलावा उन्होंने जानवरों के लिए भी लिखा कि सड़क के जानवरों के लिए भी फूड देने के लिए वॉलंटियर्स चाहिए। अनुभव के इस प्रयास की तारीफ कई सिलेब्स ने की।

बता दें कि इस वक्त जहां कोरोना से पूरी दुनिया जूझ रही हैं, वहीं पिछले दिनों देश भर में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा पीएम मोदी कर चुके हैं, वहीं लोगों के गैर जिम्मेदाराना हरकतों को देखते हुए कई शहरों में कर्फ्यू भी घोषित कर दिया गया। लोगों से कहा जा रहा है कि वे पैनिक न हों, घर पर ही रहें और बहुत जरूरी हो तभी बाहर निकलें और राशन, मेडिकल, बैंक जैसी जरूरी सुविधाएं उन्हें मिलती रहेगी।

admin

Written by admin

तो जिंदा घर पहुंच जाऊंगा.. पैदल ही चले UP

लॉकडाउन: लाखों ऑर्डर कैंसल, पिट रहे डिलिवरी एजेंट