देश दुनिया

पैगंबर मोहम्मद विवाद पर अरब और मुस्लिम देशों मे रोष

  • पैगंबर मोहम्मद विवाद पर अरब और मुस्लिम देशों मे रोष
  • कुवैत में भारतीय उत्पादों के बहिष्कार का ऐलान
  • बीजेपी ने नुपूर शर्मा और नवीन जिंदल पर की है कार्रवाई

नई दिल्ली : पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ टिप्पणी का मामला लगातार तूल पकड़ता नजर आ रहा है। एक के बाद एक 13 देश इस मामले में आपत्ति दर्ज करा चुके हैं। वहीं अब कुवैत में भारतीय उत्पादों का बहिष्कार किया जा रहा है। जबकि बीजेपी ने पैंगबर के खिलाफ टिप्पणी करने वाले नेताओं नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल को निलंबित कर दिया है। वहीं भारत ने इस मामले पर अपना रुख स्पष्ट करते हुए कहा है कि भारत में सभी धर्मों का पूर्ण सम्मान किया जाता है।

अरब न्यूज द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में, कुवैत सिटी के एक सुपरस्टोर, ‘अल अरदिया को-ऑपरेटिव सोसाइटी’ के कर्मचारी भारतीय चाय और अन्य उत्पादों को अपनी अलमारियों से नीचे लाते हुए और “इस्लामोफोबिक” के रूप में टिप्पणी की निंदा करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

सुपरस्टोर के सीईओ नासिर अलमुतारी ने कहा कि हम पैगंबर के अपमान के कारण भारतीय उत्पादों का बहिष्कार करते हैं। हम, कुवैती मुस्लिम लोग पैगंबर का अपमान स्वीकार नहीं करते हैं।

खाड़ी क्षेत्र के कई हिस्सों में भारतीय उत्पादों के बहिष्कार के लिए भी कई आह्वान किए गए हैं, और भारत सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करने वाले हैशटैग कई देशों में सोशल मीडिया पर टॉप ट्रेंड में दिखाई दिए हैं।

दरअसल कतर, कुवैत और ईरानतीन राष्ट्र जिनके साथ भारत के खाड़ी क्षेत्र में दशकों से घनिष्ठ संबंध हैं ने पिछले सप्ताह पैंगबर के खिलाफ टिप्पणी मामले में अपना विरोध दर्ज करने के लिए अपने देशों में भारतीय राजदूतों को बुलाया। तो वही उस वक्त जब उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू तीन दिवसीय आधिकारिक यात्रा के लिए कतर में थे।

Sach News Desk

देश में तेजी से बढ़ती हुई हिंदी समाचार वेबसाइट है। जो हिंदी न्यूज साइटों में सबसे अधिक विश्वसनीय, प्रमाणिक और निष्पक्ष समाचार अपने पाठक वर्ग तक पहुंचाती है। इसकी प्रतिबद्ध ऑनलाइन संपादकीय टीम हर रोज विशेष और विस्तृत कंटेंट देती है। हमारी यह साइट 24 घंटे अपडेट होती है, जिससे हर बड़ी घटना तत्काल पाठकों तक पहुंच सके। पाठक भी अपनी रचनाये या आस-पास घटित घटनाये अथवा अन्य प्रकाशन योग्य सामग्री ईमेल पर भेज सकते है, जिन्हें तत्काल प्रकाशित किया जायेगा !

Related Articles

Back to top button