टॉप न्यूज़

अग्निपथ योजना के खिलाफ हिंसा से दुखी आनंद महिंद्रा, कहा- अग्निवीरों को देंगे नौकरी

नई दिल्ली : बिजनेस टाइकून आनंद महिंद्रा ने सोमवार को कहा कि महिंद्र ग्रुप को ‘अग्निपथ सैन्य योजना के जवानों’ को काम पर रखने में खुशी होगी। केंद्र की सेना में अल्पकालिक भर्ती योजना के खिलाफ हुए हिंसक विरोध प्रदर्शन पर दुख जताते हुए महिंद्रा ग्रुप के मालिक ने ये बात कही है।

आनंद महिंद्रा ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा कि अग्निपथ कार्यक्रम को लेकर हुई हिंसा से दुखी हूं। जब पिछले साल इस योजना पर विचार किया गया था, तो मैंने कहा था- और मैं दोहराता हूं- अग्निवीरों द्वारा हासिल किया गया अनुशासन और कौशल उन्हें प्रमुख रूप से रोजगार योग्य बना देगा। महिंद्रा समूह ऐसे प्रशिक्षित, सक्षम युवाओं की भर्ती के अवसर का स्वागत करता है।

एक अन्य ट्वीट कर महिंद्रा ने लिखा कि कारपोरेट क्षेत्र में अग्निवीरों के रोजगार की अपार संभावनाएं। नेतृत्व, टीम वर्क और शारीरिक प्रशिक्षण के साथ, अग्निशामक उद्योग को बाजार के लिए तैयार पेशेवर समाधान प्रदान करते हैं, जिसमें संचालन से लेकर प्रशासन और आपूर्ति श्रृंखला प्रबंधन तक का पूरा स्पेक्ट्रम शामिल है।

अग्निपथ योजना के खिलाफ देशभर में हिंसक विरोध प्रदर्शन को देखते हुए केंद्र सरकार ने भी अग्निवीरों के लिए सशस्तत्र बलों में 10 प्रतिशत आरक्षण और प्रवेश आयुसीमा बढ़ाने का फैसला लिया है। हालांकि इसके बाद भी आज अग्निपथ के खिलाफ भारत बंद का आह्वान किया गया है। पिछले सप्ताह की हिंसा के बाद भारत बंद को लेकर सभी राज्यों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

Sach News Desk

देश में तेजी से बढ़ती हुई हिंदी समाचार वेबसाइट है। जो हिंदी न्यूज साइटों में सबसे अधिक विश्वसनीय, प्रमाणिक और निष्पक्ष समाचार अपने पाठक वर्ग तक पहुंचाती है। इसकी प्रतिबद्ध ऑनलाइन संपादकीय टीम हर रोज विशेष और विस्तृत कंटेंट देती है। हमारी यह साइट 24 घंटे अपडेट होती है, जिससे हर बड़ी घटना तत्काल पाठकों तक पहुंच सके। पाठक भी अपनी रचनाये या आस-पास घटित घटनाये अथवा अन्य प्रकाशन योग्य सामग्री ईमेल पर भेज सकते है, जिन्हें तत्काल प्रकाशित किया जायेगा !

Related Articles