एक भारतीय लड़की ने 140 भाषाओं में गाना गाकर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराया है

Prakash Gupta
2 Min Read

केरल की सुचेता: अगर आप किसी व्यक्ति को एक से अधिक भाषाओं में गाते हुए देखेंगे तो आप आश्चर्यचकित रह जाएंगे। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी लड़की के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने 140 भाषाओं में गाना गाकर एक नया रिकॉर्ड बनाया है।

भारत की बेटी सुचेता सतीश ने अपनी प्रतिभा से दुनिया भर में नाम कमाया है। उनका नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स की किताब में दर्ज है। दोनों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही हैं. इस वीडियो में सुचेता को गाते देख आप भी मंत्रमुग्ध हो जाएंगे.

केरल की रहने वाली सुचेता ने 24 नवंबर 2023 को दुबई कॉन्सर्ट ऑफ क्लाइमेट में हिस्सा लिया था। यहीं पर सुचेता ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया और 140 भाषाओं में गाना गाया।

वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे सुचेता अलग-अलग भाषाओं में गाना गा रही हैं. इसकी चर्चा इन दिनों हर जगह हो रही है. सुचेता ने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराया है।

उन्होंने ये खुशखबरी इंस्टाग्राम पर शेयर की

अपनी इस बड़ी उपलब्धि की जानकारी सुचेता ने खुद सोशल मीडिया के जरिए लोगों को दी. सुचेता ने लिखा, ''मुझे यह खबर साझा करते हुए बेहद खुशी हो रही है कि भगवान की कृपा से, मैंने 24 नवंबर 2023 को अपने कॉन्सर्ट के दौरान 9 घंटे में 140 भाषाओं में गाना गाकर एक नया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है।''

आपके समर्थन और शुभकामनाओं के लिए आप सभी का धन्यवाद। गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने भी अपने पेज पर सुचिता रिकॉर्ड की खबर साझा की। सुचेता ने अपनी अद्वितीय प्रतिभा से भारत को गौरवान्वित किया है। उनका वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. लोग उनकी दिल खोलकर सराहना कर रहे हैं. उन्होंने उनकी उपलब्धि के लिए उन्हें बधाई भी दी।

Share This Article