American Presidential Candidate Joe Biden Wishes People Who Celebrate Ganesh Chaturthi

American Presidential Candidate Joe Biden Wishes People Who Celebrate Ganesh Chaturthi

[ad_1]

न्यूयॉर्क: डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति उम्मीदवार जो बिडेन ने गणेश चतुर्थी का त्यौहार मनाने वाले सभी लोगों को शुभकामनाएं दी हैं. अपने शुभकामना संदेश में उन्होंने कहा कि अमेरिका, भारत और दुनियाभर में गणेश चतुर्थी का त्यौहार मनाने वाले आप सभी लोगों की सारी बाधाएं दूर हों. आप सभी ज्ञान से धन्य हों और नई शुरुआत के लिए रास्ता ढूंढें.

बता दें कि अमेरिका में नवम्बर में राष्ट्रपति चुनाव होने हैं. इसको लेकर जो बिडेन राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी का नामांकन आधिकारिक तौर पर स्वीकार कर चुके हैं. नामांकन स्वीकार करने के बाद उन्होंने मतदाताओं से अमेरिका में लंबे समय से छाए अंधेरे को दूर करने के लिए एक साथ आने की अपील की थी.

बता दें कि कई मौकों पर जो बिडेन ने भारत और अमेरिका में रह रहे भारतीयों को लेकर सकारात्मक रुख अपनाया है. कमला हैरिस को उन्होंने उपराष्ट्रपति का उम्मीदवार घोषित किया हुआ है. कमला भारतीय मूल की हैं. दरअसल, अमेरिका में भारतीय मूल के लोगों की अच्छी खासी आबादी है और चुनाव में ये अहम भूमिका निभा सकते हैं.

इससे पहले बिडेन ये भी कह चुके हैं अगर वे चुनाव जीतते हैं तो भारत के साथ अमेरिका के रिश्तों को और मजबूत करेंगे. वे भारत को अमेरिका का स्वाभाविक साझेदार भी बता चुके हैं. वे ये कह चुके हैं, “हमारी सुरक्षा की खातिर उस क्षेत्र में भारत का सहयोगी होना जरूरी है और साफ तौर पर उनके लिए भी.”

भारत से तनाव के बीच हैनान द्वीप में पाकिस्तान और चीन के विदेश मंत्रियों की अहम मुलाकात 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES