एयरटेल बनाम बीएसएनएल बनाम VI क्या आप जानते हैं 319 रुपये में कौन सा प्लान सबसे सस्ता है? इसकी 60 दिन की वैधता अवधि है

Prakash Gupta
3 Min Read

रिचार्जिंग योजना: आप लोग हर महीने रिचार्ज करवाते हैं, लेकिन हर कंपनी अपने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए नए-नए रिचार्ज ऑफर करती रहती है। ऐसे में अगर आपको किसी टेलीकॉम कंपनी का रिचार्ज महंगा पड़ रहा है।

और अगर आप दूसरी कंपनी में स्विच करने की सोच रहे हैं तो आज हम आपको एयरटेल, बीएसएनएल और वोडाफोन-आइडिया के 319 रुपये के रिचार्ज के बारे में कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं। इसके अलावा 319 रुपये के रिचार्ज में तीनों में से कौन सी कंपनी ज्यादा फायदा देती है?

रिचार्ज करने का कारण क्या है?

यह सवाल आपको थोड़ा अजीब लग सकता है, लेकिन जवाब जानने के बाद आपके लिए यह जानना आसान हो जाएगा कि कौन सा रिचार्ज आपके लिए ज्यादा किफायती रहेगा। सबसे पहले, आइए जानें कि आप अपना फोन रिचार्ज क्यों करते हैं। अगर आपके पास दो सिम हैं.

तो आप एक में नियमित रिचार्ज करें और एक सिम को सक्रिय रखने के लिए उसे रिचार्ज करें। यदि आपके घर में वाई-फाई है, तो शायद आपको ऐसे रिचार्ज प्लान की तलाश नहीं करनी चाहिए जो अधिक डेटा लाभ देता हो? या कोई ऐसा प्लान जो कॉलिंग के अलावा ओटीपी लाभ भी देता हो?

बीएसएनएल 319 रुपये का प्रीपेड रिचार्ज

बीएसएनएल के 319 रुपये के रिचार्ज पर आपको 60 दिन यानी पूरे 2 महीने की वैलिडिटी मिलती है। बीएसएनएल का रिचार्ज सबसे सस्ता रिचार्ज माना जाता है। इसमें कॉलिंग और एसएमएस लाभ भी शामिल हैं। इसमें अनलिमिटेड कॉलिंग, 300 एसएमएस और 10GB डेटा मिलता है। सिम को चालू रखने के लिए यह सबसे किफायती रिचार्ज है।

एयरटेल 319 रुपये का रिचार्ज

एयरटेल के 319 रुपये के रिचार्ज में आपको अनलिमिटेड कॉल और प्रतिदिन 100 एसएमएस के साथ 28 दिनों की वैधता मिलती है। इसमें प्रतिदिन 2GB डेटा भी मिलता है। प्लान में अनलिमिटेड 5G डेटा भी मिलता है।

वीआई का ₹319 का रिचार्ज

अगर Vi के 319 रुपये के रिचार्ज की बात करें तो इसमें आपको 2GB इंटरनेट डेटा के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग और प्रतिदिन 100 एसएमएस मिलते हैं। अन्य लाभों में वीआई मूवीज़ एंड टीवी, डेटा डिलाइट और बिंज ऑल-नाइट वीकेंड डेटा रोलओवर लाभ शामिल हैं। यह प्लान 30 दिनों के लिए वैध है।

Share This Article