एयरटेल ने जियो पर दबाव बढ़ा दिया है. सिर्फ ₹179 में डबल डेटा, फ्री कॉलिंग और लंबी वैलिडिटी

Prakash Gupta
2 Min Read

एयरटेल: आज के समय में हर किसी के पास स्मार्टफोन है और ऐसे में लगभग हर कोई दो सिम का इस्तेमाल करता है। अगर आपके स्मार्टफोन में भी जियो और एयरटेल दोनों की सिम है और आप 200 रुपये से सस्ता रिचार्ज प्लान तलाश रहे हैं तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है।

आज हम आपको जियो और एयरटेल के एक ऐसे प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं, जो कीमत में तो बराबर है लेकिन बेनिफिट अलग-अलग देता है। अब एयरटेल आपको उसी कीमत पर जियो से दोगुना डेटा दे रहा है। आइए इस रिचार्ज के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Jio 179 रुपये का प्रीपेड रिचार्ज

Jio ने 179 रुपये का रिचार्ज प्लान पेश किया है जिसमें आपको केवल 24 दिनों की वैधता मिलती है। यह प्लान प्रतिदिन 1GB डेटा देता है। इसमें अनलिमिटेड कॉलिंग और प्रतिदिन 100 मुफ्त एसएमएस भी मिलते हैं। यह प्लान सभी Jio ऐप्स के लिए मानार्थ सदस्यता भी प्रदान करता है।

एयरटेल का 179 रुपये का प्रीपेड रिचार्ज

एयरटेल ने भी एक रुपये पेश किया है। 179 Jio प्रीपेड रिचार्ज प्लान। लेकिन इसके फायदे जियो के प्लान से थोड़े अलग हैं। यह प्लान प्रतिदिन 2GB डेटा देता है और इसकी वैलिडिटी 28 दिन है। इसमें अनलिमिटेड वॉयस कॉल और 300 एसएमएस भी मिलते हैं।

दोनों प्लान में क्या अंतर है?

अगर आप एयरटेल और जियो के दोनों प्लान की तुलना करें तो जियो से प्रतिदिन 1GB डेटा मिल रहा है जबकि एयरटेल आपको जियो से दोगुना यानी 2GB डेटा प्रतिदिन दे रहा है। इसके अलावा एयरटेल में आपको जियो से ज्यादा वैलिडिटी भी दी जा रही है। जियो में आपको 24 दिनों की वैधता मिलती है जबकि एयरटेल में आपको 28 दिनों की वैधता मिल रही है।

Share This Article