बेगुसराय स्टेशन पर एयरपोर्ट जैसी सुविधाएं मिलेंगी. इसे 250 करोड़ रुपये की लागत से बनाया जाएगा

Prakash Gupta
2 Min Read

बेगुसराय रेलवे स्टेशन: बेगूसराय जिले के लोगों के लिए अच्छी खबर है. जी हां, वह दिन दूर नहीं जब बेगुसराय रेलवे स्टेशन भी विश्वस्तरीय स्टेशन जैसा दिखेगा. “अमृत भारत स्टेशन योजना” के तहत देशभर के 1309 रेलवे स्टेशनों को इस योजना से जोड़ने का लक्ष्य रखा गया है, जिनमें से अब तक 508 रेलवे स्टेशनों को इस नई नीति का लाभ मिल चुका है।

इस योजना से बेगुसराय स्टेशन को भी लाभ हुआ है.

अब इस योजना में बेगुसराय रेलवे स्टेशन का नाम भी जुड़ गया है. बरौनी-कटिहार रेलखंड पर स्थित बेगुसराय स्टेशन को भी अमृत भारत योजना के तहत विकसित किया जाएगा. यह योजना स्टेशन पर नई तकनीकी सुविधाओं को बढ़ावा देगी ताकि रेल यात्रियों को किसी भी असुविधा का सामना न करना पड़े।

250 करोड़ रु

जानकारी के मुताबिक रेल मंत्रालय की 'अमृत भारत स्टेशन योजना' के जरिए स्टेशन में जो भी नए सुविधाजनक बदलाव किए जाएंगे, उन्हें 250 करोड़ रुपये की लागत से तैयार किया जाएगा. स्टेशन में यात्रियों के निःशुल्क बैठने की व्यवस्था हेतु 760-840 मिमी के उच्च स्तरीय प्लेटफार्म बनाये जायेंगे। एक प्रतीक्षालय और एक कैफेटेरिया भी उपलब्ध है। इस योजना के तहत, बेगुसराय रेलवे स्टेशन को साइनेज, वॉकवे, पार्किंग क्षेत्र, बेहतर प्रकाश व्यवस्था के लिए बेहतर बनाया जाएगा। साथ ही स्टेशन पर 5G टावर भी बनाया जाएगा.

Share This Article