एयर चार्जिंग तकनीक: अब हवा में चार्ज होगा आपका मोबाइल फोन… यह एक नई तकनीक है

Prakash Gupta
2 Min Read

आज इस बदलते दौर में टेक्नोलॉजी काफी आगे बढ़ चुकी है। हर दिन नए-नए आविष्कार सामने आ रहे हैं। इसी कड़ी में CES यानी कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो 2024 में एक बेहतरीन टेक्नोलॉजी पेश की गई है.

यह जानकर आप हैरान रह जायेंगे. क्या आपने कभी सुना है कि एक बैग माइक्रोवेव की तरह खाना गर्म कर सकता है या हवा में मोबाइल फोन भी चार्ज कर सकता है? लेकिन अगर यह संभव है तो आइए इसके बारे में बात करें।

एआई एयर चार्जिंग

हैंडसेट निर्माता कंपनी Infinix ने CES 2024 में एक अद्भुत तकनीक का अनावरण किया है। कंपनी ने AI एयरचार्ज तकनीक पेश की है, अगर कंपनी भविष्य में इस तकनीक को उपयोगकर्ताओं के लिए लाती है, तो इससे आपको फायदा होगा कि आपको न तो केबल की आवश्यकता होगी और न ही वायरलेस पैड की। मोबाइल चार्ज करने के लिए.

यह तकनीक मल्टी-कॉइल मैग्नेटिक रेजोनेंस फीचर की मदद से 20 सेमी दूर पड़े फोन को चार्ज कर देगी। अब देखना होगा कि इनफिनिक्स की इस टेक्नोलॉजी को यूजर्स के लिए कब तक रोल आउट किया जाएगा।

बैग कुछ ही मिनटों में खाना गर्म कर देगा।

अगर आपको घर के बाहर गर्म खाना भी मिल जाए तो भी सोने में मजा आ सकता है। क्या आपने कभी सोचा है कि यात्रा के दौरान आपका खाना कैसे गर्म हो सकता है? Wiltex नाम की जापानी कंपनी ने Wilcook बैग पेश किया है।

इस बैग की खास बात यह है कि इस बैग में रखा खाना सिर्फ 5 मिनट में 80 डिग्री तक गर्म किया जा सकता है। इस बैग को चार्ज करना होगा, एक बार फुल चार्ज होने पर यह बैग 8 घंटे तक आपका साथ देगा। इस बैग में खाना दो घंटे तक गर्म रहता है. अभी यह पता नहीं है कि बैग की डिलीवरी कब होगी।

Share This Article