एम्स भर्ती 2023: कैसे करें आवेदन एम्स में नौकरी पाने का मौका, बिना परीक्षा होगा चयन, जानें और…

Prakash Gupta
2 Min Read

एम्स भर्ती के लिए आवेदन कैसे करें: एम्स देश के सबसे बड़े सरकारी अस्पतालों में से एक है। एम्स में नौकरी पाना लोगों का सपना होता है। अगर आप यहां नौकरी करना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। एम्स कल्याणी ने सीनियर रेजिडेंट के पदों के लिए एक भर्ती अधिसूचना जारी की है।

इन पदों के लिए कोई लिखित परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी. इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. इस भर्ती के जरिए कुल 73 रिक्तियां भरी जाएंगी। इंटरव्यू 26 दिसंबर को है.

एम्स में फॉर्म भरने के लिए आवश्यक योग्यता

जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें एम्स की आधिकारिक वेबसाइट पर दिए गए प्रासंगिक पात्रता मानदंडों को पूरा करना होगा। तभी वे आवेदन करने के पात्र होंगे। इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू प्रक्रिया के जरिए किया जाएगा. सभी श्रेणियों यानी यूआर/ओबीसी/एससी/एसटी के लिए मेरिट सूची (चयनित और प्रतीक्षा सूची) व्यक्तिगत साक्षात्कार के आधार पर तैयार की जाएगी।

आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा

उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 1000 रुपये का भुगतान करना होगा. उम्मीदवारों को अधिसूचना में दिए गए बैंक विवरण के अनुसार “एम्स कल्याणी आंतरिक संसाधन खाते” के पक्ष में डिमांड ड्राफ्ट के माध्यम से आवेदन शुल्क जमा करना होगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट aiimskalani.edu.in पर जाएं।

Share This Article