टॉप न्यूज़

Ad Controversy: विवादित परफ्यूम एड पर फूटा बॉलीवुड का गुस्सा, कहा- क्या रेप एक मजाक है?

नई दिल्लीः लेयर शॉट परफ्यूम के विज्ञापन पर महिलाओं के लिए काम करने वाले संगठनों और बुद्धिजीवियों के साथ-साथ बॉलीवुड का भी गुस्सा फूटा है। प्रियंका चोपड़ा, ऋचा चड्ढा, स्वरा भास्कर, फरहान अख्तर और ऋतिक रोशन ने विज्ञापन के साथ-साथ इसे मंजूरी देने की प्रक्रिया पर भी सवाल खड़े किए हैं? ऋचा चड्ढा ने लोगों से बेहद आक्रामक सवाल किया है, श्क्या हर कोई सोचता है रेप एक मजाक है?

यू-ट्यूब और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लेयर शॉट परफ्यूम का विज्ञापन जारी होते ही कुछ ही देर में बड़ी गंभीर प्रतिक्रियाएं आनी शुरू हो गईं। सबसे पहली प्रतिक्रिया दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल की ओर से आई। उन्होंने केंद्र सरकार से विज्ञापन पर बैन लगाने और कंपनी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग रखी। इसके कुछ देर बाद सोशल मीडिया पर प्रतिक्रियाओं की बाढ़ आ गई। इसका असर रहा कि केंद्र सरकार ने तत्काल ट्विटर और यू-ट्यूब को ऐसे पोस्ट हटाने के लिए पत्र लिखा था।

इधर, बॉलीवुड से भी गंभीर किस्म की प्रतिक्रियाएं आनी शुरू हो गईं। प्रियंका चोपड़ा ने ट्विटर लिखा, श्शर्मनाक और घृणितश्। इस विज्ञापन को हरी झंडी दिखाने के लिए कितने स्तरों की मंजूरी लेनी पड़ी होगी…कितने लोगों ने सोचा कि यह ठीक था? मुझे बहुत खुशी है कि कुछ लोगों को यह बुरा लगा और ये मुद्दा खड़ा किया गया है। इस पर सख्त एक्शन लिया जाना चाहिए।

ऋचा चड्ढा ने आक्रामक प्रतिक्रिया दी, यह एड कोई दुर्घटना नहीं है। कोई भी विज्ञापन एक एड को बनाने के लिए इसे कई स्तरों से गुजरना पड़ता है। क्रिएटिव, स्क्रिप्ट, एजेंसी, क्लाइंट, कास्टिंग और ना जाने क्या-क्या। क्या हर कोई सोचता है कि रेप एक मजाक है?

फरहान अख्तर ने कहा, श्इन्हें बदबूदार बॉडी स्प्रे कहें या यूं कहें कि GANGRAPE। इस एड को किसने और क्या सोचकर बनाने की अनुमति दी है…शर्मनाक है।

ऋतिक रोशन ने इंस्टाग्राम पर अपना गुस्सा जाहिर किया है। उन्होंने लिखा, श्इस विज्ञापन की संवेदनहीनता से हैरान हूं। इस प्रोजेक्ट से जुड़ी पूरी टीम ये कैसे सोच सकती है कि इसे बनाना और दिखाना ठीक था? लोगों को बधाई कि उन्होंने इसके खिलाफ आवाज उठाई और रेगुलेटरी बॉडीज को भी, जिन्होंने इस पर कार्रवाई की।

Sach News Desk

देश में तेजी से बढ़ती हुई हिंदी समाचार वेबसाइट है। जो हिंदी न्यूज साइटों में सबसे अधिक विश्वसनीय, प्रमाणिक और निष्पक्ष समाचार अपने पाठक वर्ग तक पहुंचाती है। इसकी प्रतिबद्ध ऑनलाइन संपादकीय टीम हर रोज विशेष और विस्तृत कंटेंट देती है। हमारी यह साइट 24 घंटे अपडेट होती है, जिससे हर बड़ी घटना तत्काल पाठकों तक पहुंच सके। पाठक भी अपनी रचनाये या आस-पास घटित घटनाये अथवा अन्य प्रकाशन योग्य सामग्री ईमेल पर भेज सकते है, जिन्हें तत्काल प्रकाशित किया जायेगा !

Related Articles

Check Also
Close
Back to top button