A Person From Chennai Created Guinness World Record To Solve Rubic Cubes In Water, Watch Video

A Person From Chennai Created Guinness World Record To Solve Rubic Cubes In Water, Watch Video


चेन्नई के 25 वर्षीय इलियाराम सेकर ने एक ही सांस में छह रूबिक के क्यूब्स पानी में सॉल्व करके एक नया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है. सेकर ने ट्रांसपैरंट वाटर कंटेनर में बैठकर छह क्यूब्स पानी के अंदर दो मिनट और 17 सेकंड के समय में ही सॉल्व कर दिया.

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने फेसबुक पर इसका वीडियो शेयर करते हुए लिखा है, “योग मेडिटेशन ब्रीथ टेक्निक का इस्तेमाल करते हुए भारत के चेन्नई के रहने वाले इलियाराम सेकर ने सबसे ज्यादा रुबिक के क्यूब्स को पानी के अंदर सॉल्व करने का नया रिकॉर्ड बनाया है.” वीडियो में सेकर को साफ पानी से भरे कंटेनर के अंदर बैठे हुए दिखाया गया है जबकि इंडिपेंडेंट विटनेस रिकॉर्ड के प्रयास को वेरीफाई करने के लिए बाहर खड़े थे.

सेकर ने इस रिकॉर्ड ने बहुत लोग को प्रभावित हुए. फेसबुक पर हजारों लाइक और कमेंट्स आए. एक फेसबुक यूजर ने  इसे माइंड ब्लोइंग तो दूसरे ने कमाल है का बताया. गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के अनुसार, सेकर ने प्राणायाम का प्रशिक्षण लिया जिसमें पानी के अंदर अधिक समय तक रहा जा सके.

सेकर ने कहा, “यह घटना मेरे करियर का एक महत्वपूर्ण मोड़ थी. अब मैं मजबूती से और अधिक रिकॉर्ड करने के लिए तैयार हूं.”  सेकर के अनुसार  पानी में रिकॉर्ड बनाने की कैटेगरी सबसे कठिन है, इसलिए उन्होंने पहले ऐसा करने का फैसला किया. अब वे साइकिल से अगला रिकॉर्ड बनाने की तैयारी कर रहे हैं.

 यह भी पढ़ें-

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES