A Family In Pakistan Karachi Has Kept A Giraffe In The House Watching Video And Burst Anger On Social Media

A Family In Pakistan Karachi Has Kept A Giraffe In The House Watching Video And Burst Anger On Social Media

[ad_1]

अक्सर देखने को मिलता है लोग घरों में कुत्ता, बिल्ली पालते हैं, जिनकी देखभाल वह घर के सदस्य की तरह करते हैं. उनके खाने पीने से लेकर रहने का पूरा ध्यान रखते हैं. लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसा बताने जा रहे हैं जिसके बारे में जानकर आप यकीनन हैरान रह जाएंगे. दरअसल, पाकिस्तान में एक शख्स ने घर में जिराफ पाल रखा है. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. कमेंट कर लोग अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं.

norbert almeida नामक एक सोशल मीडिया यूजर ने इस वीडियो को अपने वेरिफाइड ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. वीडियो में जिराफ को घर की दीवार से बाहर की तरफ झांकते देखा जा रहा है. अब तक हजारों की संख्या में लोग इस ट्वीट को रिट्वीट कर चुके हैं. ज्यादातर लोग इस बात पर नाराजगी जाहिर कर रहे हैं कि कोई इंसान कैसे किसी जंगली जानवर को घर में कैद कर सकता है. एक वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक मामला सिंध वाइल्डलाइफ डिपार्टमेंट कंजरवेटर के पास पहुंच चुका है.

जावेद महर नामक एक यूजर ने लिखा, ”हम एक सभ्य समाज में रहते हैं जो कानूनों द्वारा चलती है, किसी व्यक्ति द्वारा नहीं. सिविल सोसाइटी में एक सेंस होता है.एक जिम्मेदार नागरिक होने के नाते हम इसके खिलाफ @Sindhwildlife की टीम से शिकायत करते हैं.” इससे पहले भी लोग जिराफ के मालिक से शिकायत कर चुके हैं.

एक वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक सिंध वन्यजीव विभाग की एक टीम कई शिकायतें मिलने के बाद कराची में उस शख्स के घर पहुंची. वन्यजीव विभाग अधिकारी ने कहा कि हमने परिवार से कहा है कि वे रिहायशी इलाके में जिराफ नहीं रख सकते हैं. जिराफ को फार्महाउस में स्थानांतरित किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:

न्यूजीलैंड में दो मस्जिदों में गोलीबारी के दोषी को मिली उम्रकैद की सजा, पैरोल भी नहीं ले पाएगा

क्या कीड़े-मकौड़े मारने वाली दवाओं में मिलने वाली सामग्री कोरोना वायरस से बचाव कर सकती है ?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES