मदर डेयरी बाजार में लॉन्च हुआ भैंस का दूध, जानें क्या है 1 लीटर की कीमत?

Prakash Gupta
2 Min Read

अब आपको अमूल के बाद मदर डेयरी में भी भैंस का दूध मिलना शुरू हो जाएगा। दूध और उसके उत्पाद बनाने वाली कंपनी मदर डेयरी ने दिल्ली-एनसीआर में भैंस का दूध बेचने की घोषणा की है।

अब आपको मदर डेयरी से भैंस का दूध आसानी से मिल जाएगा। कंपनी ने कहा है कि इस नए सेगमेंट के अगले साल मार्च तक 500 करोड़ रुपये का ब्रांड बनने की उम्मीद है. वर्तमान समय में गाय के दूध की मांग बढ़ती जा रही है।

वर्तमान में, मदर डेयरी दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में प्रतिदिन 35-36 लाख लीटर और पूरे भारत में 45-47 लाख लीटर दूध की आपूर्ति करती है। दिल्ली-एनसीआर में मदर डेयरी द्वारा बूथ और पैकेट के जरिए दूध बेचा जा रहा है.

भैंस का दूध इस सप्ताह दुकानों में उपलब्ध होगा

मदर डेयरी के प्रबंध निदेशक मनीष बंदलिश ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि अब हम भैंस का दूध 70 रुपये प्रति लीटर देने जा रहे हैं. इसे सबसे पहले दिल्ली-एनसीआर में लॉन्च किया जाएगा। इस सप्ताह से भैंस का दूध दुकानों में उपलब्ध होगा। मदर डेयरी दिल्ली-एनसीआर बाजार में प्रतिदिन 50,000-75,000 लीटर भैंस के दूध की आपूर्ति करेगी।

इन राज्यों में जल्द शुरू होगी भैंस के दूध की बिक्री!

मदर डेयरी के प्रबंध निदेशक मनीष बंदलिश ने कहा, मार्च 2025 तक हमारा लक्ष्य प्रतिदिन 2 लाख लीटर भैंस के दूध की आपूर्ति करना है। हमारा लक्ष्य भैंस के दूध खंड को एक साल में 500 करोड़ रुपये तक ले जाना है। उन्होंने कहा कि मदर डेयरी अगले कुछ महीनों में उत्तर प्रदेश, हरियाणा और महाराष्ट्र में भैंस का दूध भी बेचना शुरू कर देगी।

8 साल पहले इस सेगमेंट में एक कदम उठाया गया था

जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने आज से 7-8 साल पहले गाय का दूध बेचना शुरू किया था और अब वह इस सेगमेंट में सबसे आगे आ गई है। 1974 में स्थापित, मदर डेयरी अब राष्ट्रीय डेयरी विकास बोर्ड (एनडीडीबी) की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है।

Share This Article