अयोध्या में रहने के लिए होटल चाहिए? यहां रियायती मूल्य पर बुक करें।

Prakash Gupta
3 Min Read

अगर आप अयोध्या जाने की तैयारी कर रहे हैं और रुकने के लिए होटल में कमरा ढूंढ रहे हैं। इसलिए आज आपको ये आर्टिकल जरूर पढ़ना चाहिए. यहां हम आपको ऑनलाइन होटल बुकिंग के लिए कुछ बेहतरीन प्लेटफॉर्म के बारे में बताएंगे। जहां आपको आपके बजट में सही कमरा मिल जाएगा। तो आइए जानते हैं कि कहां बुकिंग करनी है।

यहां से ऑनलाइन बुक करें

अगर आप रामलला मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में जा रहे हैं और वहां रुकने की व्यवस्था अभी तक नहीं हो पाई है। तो चिंता की कोई बात नहीं है. इस आर्टिकल के जरिए हम आपको बताएंगे कि आप ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से होटल कैसे बुक कर सकते हैं। यहां से बुकिंग करने के बाद आपको अपने बजट में रहने के लिए अच्छी जगह मिल जाएगी।

मेक माई ट्रिप के साथ अपनी यात्रा बुक करें

बुकिंग 'मेक माई ट्रिप' के जरिए की जा सकती है। होटल बुक करना बहुत सुविधाजनक है. कई बार ऐसा होता है कि हम सारी प्लानिंग तो कर लेते हैं, लेकिन अंत में हमारी सारी प्लानिंग कैंसिल हो जाती है।

ऐसे में अगर आप रूम कैंसिल करते हैं तो आपको कैंसिलेशन चार्ज देना होगा. लेकिन अगर आप इस प्लेटफॉर्म से होटल बुक करते हैं तो आपको कैंसिलेशन चार्ज नहीं देना होगा. एक सामान्य होटल के कमरे से लेकर लग्जरी रूम तक आपको यहां आसानी से मिल जाएंगे।

होटल के कमरे की कीमत 2000 से 30000 रुपये तक उपलब्ध है। आप अपने बजट के अनुसार कोई भी कमरा चुन सकते हैं। इस प्लेटफ़ॉर्म से होटल बुक करने पर आप बैंक छूट का भी लाभ उठा सकते हैं।

यात्रा भी एक अच्छा विकल्प है

कमरे बुक करने के लिए भी यात्रा एक अच्छा प्लेटफॉर्म है। अगर आप इस प्लेटफॉर्म से होटल बुक करते हैं तो आपको आईसीआईसीआई बैंक पर 15% छूट का लाभ मिलेगा। यहां आपके पास कई विकल्प हैं. प्लेटफ़ॉर्म मुफ़्त सदस्यता भी प्रदान करता है। इतना ही नहीं, इस प्लेटफॉर्म पर अयोध्या राम मंदिर के आसपास स्थित होटलों के भी विकल्प मौजूद हैं।

बुकिंग बुकिंग.कॉम के माध्यम से भी की जा सकती है

अगर आप अपने बजट में अच्छे होटल चाहते हैं तो आप booking.com से भी कमरा बुक कर सकते हैं। सभी कमरे आपकी आवश्यकताओं और बजट के अनुरूप डिज़ाइन किए गए हैं। अगर आप अयोध्या में ठहरने के लिए होटल ढूंढ रहे हैं तो यह प्लेटफॉर्म आपके लिए बिल्कुल सही है।

Share This Article