in

शपथ में आने को केजरी ने भेजा मोदी को न्योता

नई दिल्ली
के नए शपथग्रहण समारोह में को आमंत्रित किया गया है। पार्टी के मुखिया ने पीएम मोदी को शपथ के लिए बुलाया है। बता दें कि अरविंद केजरीवाल लगातार तीसरी बार दिल्ली के सीएम के तौर पर शपथ लेंगे। 11 फरवरी, मंगलवार को दिल्ली चुनाव नतीजे आने के बाद से ही आम आदमी पार्टी की तैयारियों में जुटी हुई है।

जानकारी के मुताबिक, अरविंद केजरीवाल ने 16 फरवरी को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के लिए पीएम मोदी को भी बुलाया है। इसके अलावा दिल्ली से 7 बीजेपी के सांसदों को भी बुलाया गया है। अभी यह पता नहीं चला है कि पीएम मोदी शपथग्रहण में शामिल होंगे या नहीं। गौर करने वाली बात है कि पीएम मोदी 16 फरवरी को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में रहेंगे। वहां वाराणसी को करीब 1,700 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात देंगे।

आम आदमी पार्टी की दिल्ली ईकाई के संयोजक गोपाल राय ने कहा कि प्रधानमंत्री को शुक्रवार को सुबह पत्र भेजा गया। राय ने पीटीआई-भाषा को बताया कि दिल्ली के सभी सातों सांसदों और बीजेपी के आठ नवनिर्वाचित विधायकों को भी शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया गया है। राय ने गुरुवार को बताया था कि अन्य राज्यों का कोई भी मुख्यमंत्री या नेता समारोह का हिस्सा नहीं होगा क्योंकि यह ‘विशिष्ट रूप से दिल्ली’ का समारोह है। केजरीवाल ने अखबारों में विज्ञापनों के जरिए दिल्लीवासियों से अपने शपथ ग्रहण समारोह में आने का अनुरोध किया है।

यह शपथग्रहण समारोह रामलीला मैदान में होगा। दिल्ली विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी को जनादेश मिला और पार्टी ने 70 में से 62 सीटें हासिल कर बंपर जीत दर्ज की। दिल्ली की जनता ने एक बार फिर केजरीवाल को सीएम के तौर पर चुना। केजरीवाल का सीएम के तौर पर यह लगातार तीसरा कार्यकाल होगा। इससे पहले 2015 में हुए विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने 67 सीटें हासिल की थीं। उस समय आज ही के दिन यानी 14 फरवरी को दिल्ली सरकार का शपथ ग्रहण समारोह हुआ था।

Written by admin

उमर को राहत नहीं, J&K को SC का नोटिस

निर्भया: विनय शर्मा की याचिका SC में खारिज