मुगलों का काला चिट्ठा- जिस राजा को हो गया था अपनी मां से प्यार, जानें- घिनौनी कहानी…

Prakash Gupta
2 Min Read

मुगल इतिहास: मुगल साम्राज्य की शुरुआत 1526 में हुई थी। बाबर मुगल वंश का संस्थापक था। उनके बाद कई प्रसिद्ध मुग़ल बादशाह हुए जिनमें अख़बार, शाहजहाँ, जहाँगीर के नाम शामिल हैं। मुगलों का इतिहास हमेशा से बहुत लोकप्रिय रहा है।

मुगलों से जुड़ी कई ऐसी कहानियां हैं जिन्हें सुनकर लोग हैरान रह जाते हैं। आज जो कहानी हम बताने जा रहे हैं वो आपको भी हैरान कर देगी. यह कहानी है उस मुगल बादशाह की जिसे अपनी सौतेली मां से प्यार हो गया। इस मुगल बादशाह को अपनी सौतेली मां से प्यार हो गया।

इस मुगल बादशाह को अपनी सौतेली मां से प्यार हो गया

आपको बता दें कि मुगल साम्राज्य के एक बादशाह को अपनी सौतेली मां से प्यार हो गया था। यह मुगल बादशाह कोई और नहीं बल्कि जहांगीर यानी सलीम था। सलीम को अनारकली से प्यार हो गया.

कहा जाता है कि अनारकली अकबर की पत्नी थी. एक पाकिस्तानी अखबार में डॉन विलियम फिंच की एक रिपोर्ट थी. जिसमें दावा किया गया है कि अनारकली अकबर की पत्नी थी. अनारकली मुगल बादशाह अकबर की भतीजी थी। अकबर और अनारकली का दानियाल नाम का एक बेटा था।

अनारकली ने दीवार पर चुन लिया

लेकिन बाद में सलीम और अनारकली का प्यार परवान चढ़ने लगा। सलीम और अनारकली की प्रेम कहानी हर जगह मशहूर हो गई. अकबर को इसकी जानकारी थी. इसलिए उन्होंने अनारकली को दीवार पर बैठा दिया था.

Share This Article