हेलमेट पहनकर ऑफिस में काम करते हैं सरकारी कर्मचारी, वजह कर देगी हैरान!

Prakash Gupta
2 Min Read

हर जगह अपनी अनूठी विशेषताओं के लिए जानी जाती है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं। जहां कर्मचारियों को हेलमेट पहनकर ऑफिस में काम करना होगा. अब आप सुनकर हैरान हो गए होंगे कि आखिर ये क्या है, तो आपको बता दें कि कुछ ऐसा ही नजारा एक बार देखने को मिला

कैमूर, बिहार में डाकघर

यहां कर्मचारी हेलमेट पहनकर आते हैं। वैसे तो आज से गाड़ी चलाते समय सुरक्षा के लिए हेलमेट पहना जाने लगा है। लेकिन इस कार्यालय में कर्मचारी ड्यूटी के दौरान भी हेलमेट पहनते हैं। कारण पूछने पर कार्यालय की छत क्षतिग्रस्त होने की बात कही जाती है।

डाकघर के कर्मचारी हेलमेट पहनें

दरअसल, बिहार के कैमूर जिला मुख्यालय स्थित प्रधान डाकघर में कर्मचारी हेलमेट पहनकर काम पर आते हैं. कर्मचारियों को डर है कि जिस इमारत में वे काम करते हैं वह पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है. कभी-कभी इसका प्लास्टर टूटकर उन पर गिरता रहता है और कर्मचारी अपनी सुरक्षा के लिए कार्यालय में हेलमेट लगाकर काम करने बैठते हैं।

7 साल से यही स्थिति है

वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दावा किया गया है कि पोस्ट ऑफिस की ये हालत आज से नहीं बल्कि पिछले 7 सालों से है. तब से लेकर अब तक कर्मचारी कार्यालय पहुंचने से पहले हेलमेट पहनकर कार्यालय में प्रवेश करते हैं और हेलमेट के साथ ही सभी काम करने के बाद घर लौटते हैं। क्योंकि उन्हें खतरा है कि छत कभी भी उन पर गिर सकती है.

Share This Article