प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रामलला को मुफ्त भोजन, आवास और ट्रेन टिकट की पेशकश करेंगे

Prakash Gupta
2 Min Read

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 दिसंबर को अमृत भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। यह ट्रेन सीता की नगरी मिथिला को अयोध्या से जोड़ेगी। 22 जनवरी को रामलला के अभिषेक में देशभर से बड़ी संख्या में रामभक्त शामिल होंगे.

माता सीता की भूमि सीतामढी समेत मिथिला के लोग इस ऐतिहासिक क्षण के गवाह बनेंगे. इस क्षण को चिह्नित करने के लिए, समस्तीपुर रेलवे डिवीजन अमृत भारत एक्सप्रेस में लगभग 400 लोगों को मुफ्त में ले जा रहा है, जिसमें भोजन और पेय की सुविधा होगी।

राम मंदिर के उद्घाटन से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 दिसंबर को राम भक्तों को राम की नगरी से सीता की भूमि तक ले जाने के लिए अमृत भारत ट्रेन का तोहफा देने जा रहे हैं. इस ट्रेन की खासियत यह होगी कि यह 30 दिसंबर से चलेगी. सीता माता की भूमि सीतामढी और राम की नगरी अयोध्या से होते हुए दरभंगा से आनंद विहार तक। ट्रेन को 30 दिसंबर को सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या से हरी झंडी दिखाएंगे। ट्रेन करीब 12 घंटे के सफर के बाद दरभंगा पहुंचेगी।

अमृत ​​भारत ट्रेन किस रूट पर चलेगी?

अमृत ​​भारत ट्रेन दरभंगा से शुरू होगी. ट्रेन दरभंगा से खुलने के बाद सीतामढी, रक्सौल, पनियावा, वाल्मिकी नगर होते हुए अयोध्या जाएगी और फिर अयोध्या से दिल्ली पहुंचेगी. इस तरह यह अमृत भारत ट्रेन भगवान राम की नगरी अयोध्या से होते हुए मां जानकी की भूमि होते हुए दिल्ली पहुंचेगी. इस तरह माता सीता की भूमि सीधे भगवान श्री राम की नगरी अयोध्या से जुड़ जाएगी.

Share This Article