एलपीजी सिलेंडर की कीमत: नए साल से इस राज्य में 450 रुपये में मिलेगा सिलेंडर, सीएम ने किया बड़ा ऐलान

Prakash Gupta
2 Min Read

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने बुधवार को राज्य में महिलाओं को 1 जनवरी से 450 रुपये में एलपीजी सिलेंडर उपलब्ध कराने की घोषणा की।

शर्मा ने कहा कि बीपीएल श्रेणी की महिला लाभार्थियों और उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों के खातों में सब्सिडी राशि हस्तांतरित की जाएगी।

टोंक के लांबा हरिसिंहपुरा में विकास भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, हमारी सरकार राजस्थान को देश का अग्रणी राज्य बनाने के लिए संकल्पित होकर काम कर रही है. हर निर्णय राज्य और यहां के लोगों की प्रगति को ध्यान में रखते हुए लिया जा रहा है। राज्य सरकार विकसित भारत के सपने को साकार करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी।''

'रसाई गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना' के तहत प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों और चयनित बीपीएल परिवारों को 1 जनवरी से 450 रुपये में गैस सिलेंडर मिलेगा।

योजना के तहत लाभार्थी एक साल में कुल 12 सिलेंडर के हकदार होंगे। योजना का लाभ लेने के लिए लाभार्थी को विकास भारत संकल्प यात्रा शिविरों में पंजीकरण कराना होगा।

शर्मा ने कहा कि विकास भारत संकल्प यात्रा शिविरों के माध्यम से 39 प्रकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को आम लोगों तक पहुंचाया जा रहा है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा और उनका आर्थिक उत्थान सरकार की प्राथमिकता है.

Share This Article