सलमान खान नेट वर्थ: कभी 11 हजार की फीस लेकर बनाते थे फिल्में, आज हैं अरबों की संपत्ति के मालिक…

Prakash Gupta
3 Min Read

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान को कौन नहीं जानता? सलमान खान न केवल अपनी फिल्मों के लिए बल्कि जीवन के हर पहलू में अपने कलात्मक पक्ष के लिए भी जाने जाते हैं। बड़े सितारे सलमान से पंगा लेने से बचते हैं.

लेकिन जिसे भी सलमान का साथ मिल जाए उसकी लॉटरी लग जाती है। आज सलमान खान इंडस्ट्री के सबसे दमदार और लोकप्रिय अभिनेताओं में से एक हैं। सलमान खान ने अपनी फिल्मों से खूब लोकप्रियता कमाई है. आज उनके पास अरबों डॉलर हैं.

पहली फिल्म के लिए उन्हें 11,000 रुपये का भुगतान किया गया था

सलमान खान ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत साल 1988 में फिल्म 'बीवी हो तो ऐसी' से की थी। इस फिल्म में सलमान खान मुख्य भूमिका में थे। इसके लिए उन्हें 11000 रुपये का भुगतान किया गया था. वहीं, आज वह समय है जब सलमान एक फिल्म में काम करने के लिए करोड़ों रुपये चार्ज करते हैं।

एक फिल्म से करोड़ों रुपये की कमाई होती है

आज सलमान बॉलीवुड के सबसे ज्यादा फीस लेने वाले अभिनेताओं में से एक हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो साल 2023 में रिलीज हुई 'टाइगर 3' के लिए उन्होंने 100 करोड़ रुपये चार्ज किए थे। सलमान खान सबसे बड़े रियलिटी शो बिग बॉस के होस्ट हैं। सलमान खान शो के एक एपिसोड के लिए करीब 12 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं। सलमान खान एक सोशल मीडिया पोस्ट के लिए 50 लाख रुपये चार्ज करते हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सलमान की मौजूदा नेटवर्थ 2850 करोड़ रुपये है। सलमान खान मुंबई के मशहूर गैलेक्सी अपार्टमेंट के मालिक हैं। इस परियोजना पर 114 करोड़ रुपये की लागत आने का अनुमान है। सलमान के पास पनवेल में 94 करोड़ रुपये का एक फार्महाउस भी है। मुंबई के अलावा सलमान के पास दुबई में भी कई संपत्तियां हैं। इसकी कीमत करोड़ों रुपये है.

प्रोडक्शन हाउस के अलावा उनके पास एक जिम भी है

सलमान खान का अपना प्रोडक्शन हाउस है जिसका नाम सलमान खान फिल्म्स है। इसके साथ ही उनकी SK-27 नाम की एक जिम फ्रेंचाइजी भी है।

महंगी कारों का संग्रह

इसके अलावा सलमान खान के पास लग्जरी कारों का बहुत बड़ा कलेक्शन है। इसमें रेंज रोवर वोग, एलएक्स470, ऑडी आरएस7, मर्सिडीज-बेंज एस-क्लास, बीएमडब्ल्यू एक्स6, एएमजी जीएलई 43 और लैंड क्रूजर शामिल हैं। सलमान के पास एक स्पोर्ट्स बाइक भी है।

Share This Article