बिहार के इस जिले में फ्री इंटरनेट का ऐलान किया गया है

Prakash Gupta
2 Min Read

आज की दुनिया में हर किसी को इंटरनेट कनेक्शन की जरूरत है। इसलिए लोग अपने घरों या दफ्तरों में हाई-स्पीड वाई-फाई कनेक्शन लगवाते हैं। ऐसे में अगर आप भी वाईफाई कनेक्शन लेना चाहते हैं तो आपके लिए काम की खबर है।

दरअसल, बिहार के समस्तीपुर जिले के मोहिउद्दीन नगर प्रखंड के मोहिउद्दीन नगर हाई स्कूल के पास, पूरे ब्लॉक क्षेत्र के किसी भी गांव के लोग भारत संसार निगम लिमिटेड के ऑप्टिकल फाइबर के माध्यम से मुफ्त वाई-फाई कनेक्शन प्राप्त कर सकते हैं। तो आइए इन ऑफर्स पर एक नजर डालते हैं।
निःशुल्क वाई-फ़ाई सुविधा उपलब्ध है

बीएसएनएल ग्राहकों को फाइबर इंटरनेट सेवा की ओर आकर्षित कर रहा है। बीएसएनएल के फ्री वाई-फाई कनेक्शन के संबंध में बीएसएनएल के फ्रेंच आईडी एडमिन उमाशंकर सिंह ने बताया कि मोहिउद्दीनगर प्रखंड क्षेत्र के किसी भी गांव के लोग मुफ्त वाई-फाई कनेक्शन प्राप्त कर सकते हैं. उन्हें बस मोबाइल नंबर और आधार कार्ड की एक फोटो कॉपी हमारे कार्यालय में जमा करनी होगी। इसका पता मोहिउद्दीन नगर प्रखंड के मोहिउद्दीन नगर हाई स्कूल के पास और मोबाइल नंबर 7991134090 है.

यह सुविधा पहली बार ऑप्टिकल फाइबर दे रही है

फ्रेंच आईडी धारक उमाशंकर सिंह ने बताया कि कनेक्शन के लिए ग्राहक को 1 रुपया भी नहीं देना होगा. कनेक्शन निःशुल्क प्रदान किये जायेंगे। उन्होंने कहा कि यह ऑफर सीमित अवधि के लिए है। वाई-फाई कनेक्शन कर्मी धीरज कुमार ने बताया कि अगर ग्राहक 249 रुपये का प्लान लेना चाहेंगे तो उन्हें 10 एमबीपीएस की स्पीड दी जायेगी. पहली बार समस्तीपुर जिले के मोहिउद्दीनगर प्रखंड क्षेत्र में बीएसएनएल द्वारा ऑप्टिकल फाइबर के माध्यम से लोगों को मुफ्त वाई-फाई की सुविधा उपलब्ध करायी जा रही है.

Share This Article