मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या आईपीएल 2024 से बाहर रहेंगे

Prakash Gupta
2 Min Read

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या क्रिकेट के मैदान पर वापसी के लिए पूरी तरह तैयार हैं। हार्दिक पंड्या हैमस्ट्रिंग चोट के कारण भारत के 2023 विश्व कप अभियान से बाहर हो गए हैं। इसके बाद उन्होंने खेल से संन्यास ले लिया। चोट के कारण वह 2023 विश्व कप से बाहर हो गए।

हार्दिक पंड्या ने 2023 विश्व कप के बाद से एक भी मैच नहीं खेला है. उनके फैंस आईपीएल में उनकी वापसी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. लेकिन अब हार्दिक पंड्या को लेकर एक बुरी खबर सामने आ रही है. कहा जा रहा है कि हार्दिक पंड्या आईपीएल तक पूरी तरह से फिट नहीं हो पाएंगे. हार्दिक पंड्या की ये खबर उनके फैंस और मुंबई इंडियंस के लिए बड़ा झटका है.

हार्दिक पंड्या आईपीएल से बाहर?

रिपोर्ट्स के मुताबिक हार्दिक पंड्या टखने की चोट के कारण जनवरी में अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 मैच में भी नहीं खेलेंगे. उनके आईपीएल 2024 में भी खेलने की उम्मीद है. एक रिपोर्ट के मुताबिक हार्दिक पंड्या अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 मैच तक फिट नहीं हो पाएंगे. हालांकि, अभी तक बीसीसीआई और मुंबई इंडियंस की ओर से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

मुंबई इंडियंस को बड़ा झटका!

हार्दिक पंड्या बांग्लादेश के खिलाफ भारत के 2023 विश्व कप मैच के दौरान घायल हो गए थे। इसके बाद से वह क्रिकेट से दूर हैं. लेकिन कयास लगाए जा रहे थे कि हार्दिक पंड्या आईपीएल 2024 में वापसी करेंगे. हार्दिक पंड्या इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से पहले मुंबई इंडियंस में शामिल हो गए. हार्दिक पंड्या मुंबई इंडियंस के कप्तान हैं.

रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पंड्या मुंबई इंडियंस के कप्तान बने हैं. लेकिन हार्दिक पंड्या की फिटनेस की खबर ने मुंबई इंडियंस को बड़ा झटका दिया है. अगर हार्दिक पंड्या फिटनेस के कारण आईपीएल 2024 का हिस्सा नहीं होंगे तो यह बड़ा सवाल है कि मुंबई इंडियंस की कप्तानी कौन संभालेगा?

Share This Article