पहलवान बजरंग पुनिया ने अपना पद्मश्री पुरस्कार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लौटा दिया है

Prakash Gupta
2 Min Read

भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) ने अपना नया अध्यक्ष चुन लिया है। पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के करीबी संजय सिंह को भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) का नया अध्यक्ष बनाया गया है। WFI के इस फैसले के बाद बजरंग पुनिया ने बड़ा ऐलान किया है. बृजभूषण सिंह को गरीबी संजय सिंह का अध्यक्ष बनाए जाने से बजरंग पुनिया नाराज हैं. इसीलिए उन्होंने अपना पद्मश्री लौटाने का ऐलान किया है.

सोशल मीडिया पर पोस्ट किया

बजरंग पुनिया ने सोशल मीडिया पर इसकी घोषणा की. इस संबंध में सीएम ने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है. मैं अपना पद्मश्री पुरस्कार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लौटा रहा हूं। यह सिर्फ मेरा पत्र है. यह मेरा कथन है.

उन्होंने प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में कहा, 2019 में मुझे पद्मश्री से सम्मानित किया गया. जीवन सफल लगने लगा। लेकिन आज मैं उससे भी ज्यादा दुखी हूं. और यह मेरे लिए सम्मान की बात है. उन्होंने पत्र में लिखा, महिला पहलवानों के अपमानित होने के बाद मैं सम्मानजनक जीवन नहीं जी पाऊंगा। इस तरह का जीवन मुझे परेशान करेगा। इसलिए यह सम्मान मैं आपको लौटा रहा हूं।'

साक्षी मलिक ने भी संन्यास का ऐलान कर दिया है

बजरंग पुनिया के फैसले से पहले गुरुवार को साक्षी मलिक ने भी कुश्ती से संन्यास की घोषणा कर दी. साक्षी ने कहा कि संजय सिंह बृजभूषण सिंह के करीबी हैं इसलिए वह आगे नहीं खेल पाएंगे.

Share This Article