वास्तु शास्त्र: ये आदतें पैदा करेंगी बुरी आदतें भरी हुई तिजोरी भी होगी खाली, आज ही बना लें दूरी।

Prakash Gupta
3 Min Read

वास्तु शास्त्र में किसी भी काम को करने का एक नियम बनाया गया है। जो व्यक्ति इन नियमों के विरुद्ध जाता है उसे अपनी गलतियों का खामियाजा भुगतना पड़ता है। उनके जीवन में बाधाएं आएंगी। उनके घर की सुख-समृद्धि ख़त्म होने लगती है। यह व्यक्ति की गलत आदतों का परिणाम हो सकता है।

अगर आप कड़ी मेहनत कर रहे हैं लेकिन आपको मनचाहा परिणाम नहीं मिल रहा है तो यह आपकी गलत आदतों का नतीजा हो सकता है। जिसे आपको निश्चित रूप से सुधारने की आवश्यकता है। आज इस आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसी गलत आदतों के बारे में बताएंगे जो अगर आपमें भी हैं तो इसे तुरंत सुधारने की जरूरत है। तो आइये जानते हैं इनके बारे में.

लंबे समय तक सोएं

वास्तु शास्त्र में सोने और जागने का सही समय तय किया गया है। ऐसा कहा जाता है कि जो व्यक्ति ब्रह्म मुहूर्त में सोता और जागता है, उसे जीवन में सफल होने से कोई नहीं रोक सकता। सफलता उस इंसान के कदम चूम रही है.

इसके विपरीत यदि कोई व्यक्ति अधिक देर तक सोता है। तो मां लक्ष्मी उससे नाराज हो जाती हैं। व्यक्ति को जीवन में कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। उन्हें आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. अगर आपकी भी ये आदत है तो आपको इसे सुधारने की जरूरत है.

घर को साफ-सुथरा न रखें

मां लक्ष्मी को साफ-सफाई बहुत पसंद है. जिस घर में साफ-सफाई होती है वहां मां लक्ष्मी का वास होता है। वहीं जो लोग अपने घर में गंदगी रखते हैं उनके घर में मां लक्ष्मी के कदम कभी नहीं पड़ते। ऐसे घर में सुख नहीं रहता। घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होगा। उन्हें आर्थिक दिक्कतों का भी सामना करना पड़ रहा है.

झूठे बर्तन रखने से दरिद्रता आती है

कई लोगों की आदत होती है कि खाने के बाद बर्तन सिंक में ही छोड़ देते हैं। फिर जब उनका मन होता है तो वो उन झूठे बर्तनों को साफ कर देते हैं. लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार यह आदत बिल्कुल गलत है।

अगर आप भी ऐसा करते हैं तो आज ही अपनी आदतें सुधार लें। इससे आपके व्यवसाय की प्रगति में बाधा आ सकती है। घर में झूठे बर्तन छोड़ने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं। परिणामस्वरूप घर में दरिद्रता फैल जाती है।

Share This Article