RAC यात्रियों के लिए रेलवे ने जारी किया नया फरमान, अब से मिलेंगी ये सुविधाएं

Prakash Gupta
2 Min Read

नए आरएसी यात्री नियम: नई दिल्ली: भारतीय रेलवे ने एक नई यात्रा पर निकलने का फैसला किया है. अब से ट्रेन से यात्रा करने वाले आरएसी यात्रियों को बेडरोल किट की सुविधा प्रदान की जाएगी।

वहीं आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पहले यह सुविधा रेलवे की ओर से नहीं दी जा रही थी. इसके चलते उन्हें कई परेशानियों का सामना करना पड़ा। लेकिन अब यात्रियों को इस समस्या से निजात मिल जाएगी.
आदेश जारी

भारतीय रेलवे की ओर से इस संबंध में आदेश जारी कर दिया गया है. जिसमें जिस तरह से एसी कोच में यात्रा करने वाले कन्फर्म टिकट यात्रियों को बेडरोल किट में बेडरोल, तकिया और कंबल दिया गया।

इसी तरह आरएसी यात्रियों को बेडरोल किट भी उपलब्ध कराई जाएगी। वहीं आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ऐसे रिजर्वेशन टिकट बुक करते समय ही यात्री से बेडरोल किट का भुगतान जमा करा लिया जाता है।

लाखों यात्रियों को होगा फायदा.

वहीं, इस फैसले के बाद भारतीय रेलवे से आरएसी टिकट पर यात्रा करने वाले यात्रियों को काफी सुविधा मिलने वाली है. क्योंकि पहले लोगों को इस सुविधा से दूर रखा जाता था और अब लोगों को इस सुविधा का लाभ आसानी से ट्रेन में सफर करने के लिए मिलेगा क्योंकि पहले लोगों को यह सुविधा नहीं मिलती थी, जिससे उन्हें अतिरिक्त सामान भी ले जाना पड़ता था। जिससे आपको छुटकारा मिल जायेगा.

Share This Article