राज्य

केरल सरकार ने ईद से पहले बच्ची के लिए पहुंचाए कपड़े

Edited By Nilesh Mishra | नवभारत टाइम्स | Updated:

स्पेशल बन गई मासूम लियाना की ईदस्पेशल बन गई मासूम लियाना की ईद

वायनाड

त्योहार बच्चों के लिए सबसे खास होते हैं। अच्छे-नए कपड़ों से लेकर तरह-तरह के पकवान तक, ये सभी चीजें बच्चों के लिए ढेर सारी यादें लाती हैं। हालांकि, इस बार कोरोना के कारण जारी लॉकडाउन ने सबकुछ फीका कर दिया है। केरल की एक छोटी सी बच्ची लियाना की ईद भी फीकी ही होती लेकिन केरल सरकार ने लियाना के लिए उसके घर पर नए कपड़े भिजवा दिए और उसकी ईद मुबारक कर दी।

केरल सरकार अपने ऑनलाइन डिलिवरी पोर्टरल ‘सुभिक्षा केरलम‘ के जरिए जरूरतमंद तक जरूरी सामान की डिलिवरी कर रही है। इसी के जरिए केरल सरकार की ओर से लियाना के लिए ईद के मौके पर नए कपड़े भेजे गए। दरअसल, बच्ची का घर वायनाड जिले के उस इलाके में है, जो कोरोना वायरस के कंटेनमेंट जोन में आता है।

NBT

वीडियो कॉल पर पसंद कराए कपड़े

ईद मुबारक करने को हुई होम डिलिवरी

कंटेनमेंट जोन के चलते लियाना के परिजन घर नहीं जा सकते हैं। यही सब देखते हुए लियाना के परिजन ने राज्य सरकार से मदद मांगी, जिससे उनकी बेटी ईद के मौके पर नए कपड़े पहन सके। आमतौर पर जरूरी सामनों की डिलिवरी करने वाले पोर्टल ने ईद का त्योहार देखते हुए इस मांग को स्वीकार कर लिया और बच्ची की ईद बना दी।

वायनाड में सुभिक्षा केरलम के कोऑर्डिनेटर सीवी शिबू ने बताया, ‘हम आमतौर पर जरूरी सामान और ग्रॉसरीज की डिलिवरी करते हैं। पहली बार हमने इस स्पेशळ केस मानते हुए बच्ची के लिए कपड़े भिजवाए। इसके लिए लियाना के पैरंट्स को वीडियो कॉल किया गया और उन्होंने घर से ही कपड़ा सिलेक्ट कर लिया।’

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close